कुंडा विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार से विधायक रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ ने राजनीति में 25 साल का सफर पूरा कर लिया है। इसी को उन्होंने लखनऊ में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ रामाबाई मैदान में 30 नवंबर को सिल्वर जुबली मनाई। इस दौरान लाखों की संख्या में उनके समर्थक वहां पर पहुंचे हुए थे। इस दौरान राजा भैया ने बताया कि उन्होंने अपनी नयी पार्टी के नाम के लिए चुनाव आयोग ने 3 नाम दिए हैं। अब चुनाव आयोग ने भी इस पर अपना फैसला दे दिया है।

राजा भैया की पार्टी को मिला नाम :

चुनाव आयोग द्वारा राजा भइया की राजनैतिक पार्टी को हरी झंडी मिल गयी है। चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को जनसत्ता दल के नाम से मान्यता दे दी है। इस खबर के बाद उनके समर्थकों में खासा उत्साह का माहौल है। इससे सियासी हलकों में हड़कम्प मच गयी है। राजा भइया पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी। राजा भ्इया यूथ ब्रिगेड के पेज पर उनकी पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के नाम के साथ राजा भइया की फोटो पोस्ट कर समर्थकों को बधाई दी है। राजा भैया की पार्टी का नाम पक्का होने के बाद से समर्थकों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।

रैली में दिखाई ताकत :

अपने सियासी सफर के 25 साल पूरे होने पर प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की लखनऊ के रमाबाई मैदान में की गयी रैली कई मायनों में सफल रही। मायावती के बाद लखनऊ के रमाबाई पार्क में यह सबसे बड़ी रैली रही। राजा भैया की रैली में लाखों समर्थक पहुंचे। अनुमान के मुताबिक यह भीड़ दो लाख के करीब थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें