राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बेखौफ तीन बदमाशों ने एक माकन में किराये पर कमरा लेने के बहाने घर में घुसकर मकान मालिक को बंधक बना लिया। इस दौरान बदमाशों ने घर में रखी नगदी और जेवरात लूट लिए और मौके से फरार हो गए। बदमाशों ने जाते समय उन्हें जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉड फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी घटना स्थल की पड़ताल की। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ गोमतीनगर, थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने पीड़ित को जल्द बदमाशों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

एसएसपी लखनऊ के निर्देश पर सीओ के नेतृत्व में गोमतीनगर थाना प्रभारी की टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई। इस दौरान पुलिस की टीमों ने बदमाशों के क्षेत्र में सूचना मिलते ही घेराबंदी कराई। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी। जबाबी करवाई में पुलिस की गोली एक बदमाश की जांघ में लग गई और वह घायल होकर गिर गया। इस दौरान पुलिस ने एक और बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक बदमाश पुलिस को गच्चा देकर भागने में सफल रहा।जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। घटना के कुछ ही घंटे बाद हुए खुलासे को लेकर पीड़ित ने एसएसपी और उनकी टीम की प्रशंसा की है। पीड़ित ने बताया कि सीओ और थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ लगातार उनके संपर्क में रहे। पुलिस ने बदमाशों के गिरफ्तार होने और कुछ सामान भी बरामद होने की बात बताई। पीड़ित ने कहा कि पुलिस इसी तरह अगर एसएसपी के निर्देशन में काम करती रही तो शहर में अपराध रुक जायेगा।

जानकारी के मुताबिक, घटना गोमतीनगर थाना क्षेत्र की है। यहाँ 2/9 विनीत खंड में सुभाष मणि तिवारी रहते हैं। पीड़ित के अनुसार, रविवार को वह घर पर अकेले थे।दोपहर में तीन बदमाश किराए पर मकान लेने के बहाने मकान के ऊपरी भाग देखने के लिए आये। इस दौरान बदमाशों ने असलहे की नोक पर उन्हें हिरासत में ले लिया। मौका पाकर बदमाशों ने सुभाष मणि तिवारी को घर के प्रथम मंजिल पर बंधक बना लिया। उनके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और जान से मारने की धमकी देने लगे। इस दौरान दो बदमाशों ने घर के जेवरात व नकदी लूट ली और फरार हो गए। घटना की जानकारी पीड़ित ने पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल के बाद तहरीर के आधार पर गोमतीनगर थाना पर मु.अ.सं. 1543/18 धारा 342/392 भादवि पंजीकृत किया गया।

बदमाशों की तलाश में एसएसपी द्वारा गठित टीमों द्वारा फरार बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु घेराबंदी की गई। जिसमें पुलिस व अपराधियों के बीच मुठभेड़ के दौरान फायरिंग हुई। जवाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली लगने से अपराधी नवीन कश्यप पुत्र अशोक उर्फ मनोज घायल होकर गिर गया। उसकी जांघ में गोली लग गई। वहीं बदमाश प्रवीण कश्यप को पुलिस ने भागते समय गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि तीसरा अपराधी संतोष पुत्र जवाहर मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है है। लूट पीड़ित सुभाष मणि तिवारी जी ने तुरंत खुलासे पर खुले दिल से लखनऊ पुलिस की तारीफ की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें