प्रदेश के फैजाबाद जिले के राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परिसर में उत्तर प्रदेश दिवस के प्रथम समारोह का उद्घाटन सांसद लल्लू सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने जिले में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान जिलाअधिकारी व अयोध्या के मेयर सहित तमाम लोगों मौजूद रहें।

यहां आपको ये भी बता दें कि आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी दिवस का आगाज हो गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में देख के उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू ने शिरकत की। इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के विकास की गति को बढ़ाने के लिए कई योजनाओं का शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें : पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह के घर पर हमला!

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया में भारत को महाशक्ति बनाने के लिए यूपी का विकास जरूरी है। पीएम मोदी की कोशिश  है कि यूपी को बीमारु राज्य से बाहर निकाला जाए.. हमारी सरकार इस तरफ काम कर रही है। वहीं, मुख्य अतिथि वेकैंया नायडू ने मुद्रा योजना के तहत लाभार्थियों को चेक और प्रमाणपत्र बांटे।

[foogallery id=”175475″]

ये भी पढ़ें : बुक्कल नवाब के अवैध निर्माणों पर चलेगा बुलडोजर

उपराष्ट्रपति ने लखनऊ की 109 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।यूपी की 25000 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यअतिथि ने सौर ऊर्जा नीति 2017 की पुस्तिका का का विमोचन किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें