राजधानी लखनऊ के निगोहां इलाके के गौतमखेड़ा सहकारी समिति पर किसानों के हंगामे के बाद बीती देररात पुलिस ने समिति के सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा गांव के एक वकील की ओर से दर्ज करवाया गया है। उधर, दूसरे दिन मंगलवार को भी इलाके के किसानों द्वारा समिति पर खाद वापसी का सिलसिला जारी रहा। बता दें कि गांव की साधन सहकारी समिति पर नकली डीएपी खाद की गुणवत्ता को लेकर किसानों ने हंगामा काटा था। घटना की जानकारी पर निगोहां पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन किसान नहीं मानें थे। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम मोहनलालगंज ने किसानों से बातचीत की और खाद के नमूने को जांच के लिए भेजा और गोदाम को भी सील करवाया था तब जाकर किसानों का गुस्सा शांत हुआ था।

एसडीएम मोहनलालगंज सूर्यकांत त्रिपाठी के कार्रवाई का आश्वासन देने पर किसानों ने नारेबाजी बंद की थी। उक्त मामले में गांव के ही वकील पीयूष सिंह ने समिति के सचिव पर इलाके के सैकड़ों किसानों को नकली खाद देने का आरोप लगाते हुए निगोहां पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने समिति के सचिव नीरज तिवारी पर 419 व 420 का मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी। एसओ निगोहां जगदीश पाण्डेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक विडियो मंगलवार को वायरल हुआ। इसमें बात करने वाला किसी को बता रहा है कि खाद की बोरियों में रेट की जगह पर पेंट मार दो नहीं तो लोग शक करने लगेंगे। जल्दी करो सोमवार को समिति पर बवाल मचा था। इसको लेकर एसडीएम मोहनलालगंज ने जांच के आदेश दिए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें