उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना कोतवाली के अंतर्गत देर रात रामलीला मैदान में आतिशबाजी के दौरान पंडाल में आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही वहां पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई और स्थिति को समय रहते सामान्य कर लिया.

आग पर पाया काबू:

जब पूरा देश दशहरा मना रहा था, असत्य पर सत्य और बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मना रहा था, तब पंजाब के अमृतसर में कई लोग मौत की चपेट में आ गये. हादसा बेहद दर्दनाक था. उस एक हादसे से लोग स्तब्ध है तो वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी एक बड़ा हादसा टल गया.

बता दें कि कानपुर जिले के थाना कोतवाली के अंतर्गत परेड के रामलीला मैदान पर देर रात रावण वध होना था. लोगों की भीड़ मौजूद थी. सब दशहरा के मेले का आनंद ले रहे थे, उत्साहित थे और इसी बीच आतिशबाजी के दौरान रामलीला मैदान पर बने पंडाल में आग लग गयी. आतिशबाज़ी के चलते पंडाल में भीषण आग लग गई.

भीड़ को भी मुस्तैदी से संभाला:

मौके पर काफी भीड़ थी लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी कर्मचारियों को हुई, उन्होंने तुरंत दमखल को सूचित किया. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ भी पहुंच गयी.

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए आग पर काबू पा लिया. इतना ही नहीं वहीं रामलीला मैदान पर देखने आए लोगों में मची हड़कंप को भी बड़ी ही मुस्तैदी के साथ पुलिस ने सामान्य किया और सभी को सुरक्षित पंडाल से दूर कर दिया.

जिसके चलते किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन आग की जानकारी होते ही रामलीला मैदान पर पुलिस व जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

इस बारे में अपर जिलाधिकारी नगर विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि परेड रामलीला परिसर में लगी आग पर नियंत्रण पा लिया गया. जान- माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। स्थित सामान्य है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें