कभी आजम खान की भैंस और नेताओं की बकरियां खोजने वाली पुलिस ने अब गरीब पशुपालकों की चोरी हुई भेड़ बरामद करते हुए भेड़ चोर गिरोह के अंतराज्यीय पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कभी आजम खान की भैंस और नेताओं की बकरियां खोजने वाली पुलिस ने अब गरीब पशुपालकों की चोरी हुई भेड़ बरामद करते हुए भेड़ चोर गिरोह के अंतराज्यीय पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 97 भेड़ों को चित्रकूट के जंगल से बरामद किया गया है। यह सफलता क्राइम ब्रांच और जिले के गोपीगंज पुलिस टीम को मिली है। एसपी ने अंतराज्यीय चोरों को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है ।

बीते एक माह के अंदर जिले में कई गरीब पशुपालकों के काफी संख्या में हुई भेड़ चोरी ने पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। भेड़ चोरी का मामल दर्ज कर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसी बीच पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनकी निशानदेही पर चित्रकूट के जंगलों से चोरी की 97 भेड़ बरामद कर लिया। आरोपियों के पास से एक तमंचा और एक टीयूवी वाहन बरामद किया गया है। यह गिरोह बरामद लग्जरी वाहन से भेड़ चोरी करता था। बीते माह जिले के ज्ञानपुर, गोपीगंज और औराई इलाके से भेड़ चोरी की गई थी। जिसमे से ज्यादातर भेड़ों को बरामद करते हुए पुलिस ने उन गरीब भेड़ पलकों के चेहरे पर खुशी लौटाई है जिन्हे अपनी भेड़ मिलने की कोई उम्मीद दिखाई नही पड़ रही थी। बताया जाता है कि करीब 5 लाख रुपया की कीमत की भेड़ो को बरामद किया गया है ।
बाइट: डा अनिल कुमार- एसपी भदोही
बाइट: अमरजीत पाल, भेड़ पालक

Report:- Girish Pandey

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें