प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाकर शिवपाल यादव एक्शन मोड में आ गए हैं। लोकसभा चुनावों के पहले वे अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठित कर चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके अलावा शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी सहित सभी दलों में सेंध लगाकर उनके नेताओं को अपने पाले में लाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में प्रगतिशील सपा से प्रभावित होकर बसपा के एक बड़े नेता ने इस्तीफ़ा देकर शिवपाल यादव का दामन थाम लिया है।

पार्टी दफ्तर पहुंचे शिवपाल यादव :

लखनऊ में योगी सरकार की तरफ से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के बंगले को शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दफ्तर बनाया है। यहाँ से ही वे अपनी चुनावी रणनीति बना रहे हैं और नेताओं-कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। शिवपाल यादव के एक दफ्तर में एक तरफ मुलायम सिंह यादव और दूसरी तरफ शिवपाल यादव की फोटो लगी हुई है। यहाँ पर सैंकड़ों की संख्या में शिवपाल यादव के समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद रहे थे। सभी ने शिवपाल के समर्थन में नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

बसपा नेता ने ज्वाइन की प्रगतिशील सपा :

शिवपल यादव ने पार्टी कार्यालय में बोलते हुए कहा कि आज हम अपने सभी साथियों का स्वागत करते है जो आज सेक्युलर मोर्चा में लोग जुड़ने के लिये यहाँ आये है। इस दौरान आये लोगों को शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी का चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान बसपा के पूर्व विधायक ठाकुर रणवीर सिंह ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ज्वाइन की। उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ज्वाइन की है। ठाकुर रणवीर सिंह को प्रगतिशील समाजवादी का चिन्ह देकर सम्मानित किया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें