यूपी बोर्ड का रिजल्ट आज आने के बाद पास अभ्यर्थियों के साथ साथ माता पिता के चेहरे खिल गए। इस रिजल्ट से जनपद गाजीपुर की बेटी अनन्या ने गाजीपुर का नाम पूरे देश-प्रदेश में रोशन किया। अनन्या राय ने इंटरमीडिएट की परीक्षा के 92.6 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रदेश के टॉपरों की सूची में दूसरे स्थान पर रहीं।

केमेस्ट्री में करना चाहती है रिसर्च

बता दें कि अनन्या राय लुदर्स कान्वेंट इंटर कालेज में टॉपर छात्रा रहीं हैं। अनन्या राय की मां नीलम राय शिक्षक हैं और पिता मनोज राय किसान हैं। अनन्या राय भांवरकोल ब्लाक के सियाड़ी ग्राम की रहने वाली है। वह लुदर्स कानवेंट की इंटर की छात्रा हैं। अनन्या राय ने बताया कि वह अपनी मां की तरह शिक्षक बनना चाहती है। साथ ही वह केमेस्ट्री में रिसर्च करना चाहती है।

हाईस्कूल में भी रही टॉपर

इस सफलता का श्रेय उन्होने अपने मां-बाप और शिक्षकों को दिया। लुदर्स कान्वेंट की प्रधानाचार्या सिस्टर अल्फोंसा ने सफलता के लिए अनन्या राय को मिठाई खिलाकर बधाई दी है। बताते चलें कि अनन्या 2016 के हाईस्कूल की परीक्षा में भी 88.7% पाकर अपने स्कूल के टॉपर छात्राओं में शामिल रही है वही अपनी बेटी की सफलता पर पिता भी खुशियों से सराबोर हैं तो स्कूल प्रबंधन भी फूले नहीं समा रहा है।

अंजली वर्मा ने मारी बाजी

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं के नाम घोषित कर दिए गए है। जिसमें हाईस्कूल में 75.16 फीसदी छात्र छात्राएं एवं 72.43 फीसदी इंटरमीडिएट में पास हुए हैं। पहले स्थान पर अंजली वर्मा, इलाहाबाद से दुसरे स्थान पर यशस्वी,फतेहपुर से  तीसरे स्थान पर विनय, महमूदाबाद सीतापुर और सनी वर्मा, गोंडा ने 10th में टॉप किया। वहीं इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ल/ आकाश मौर्या ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान पर हैं। वही दुसरे स्थान पर लड़ियों ने बाजी मारा है। अनन्या राय – गाजीपुर, तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार मुरादाबाद / अजीत पटेल – बाराबंकी ने अर्जित किया है।

ये भी पढ़ेंः 

UP Board Result 2018 : हाईस्कूल में अंजली वर्मा और इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप

हाईस्कूल में 75.16 फीसदी एवं इंटरमीडिएट में 72.43 फीसदी छात्र पास

राजभर के आवास पर टमाटर और अंडे फेकने वाले तीन गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें