राजधानी लखनऊ में बलात्कारों का सिलसिला लगातार जारी है। अभी हाल ही में बीकेटी इलाके में एक युवती ने 5 लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक नाबालिग किशोरी के साथ बलात्कार गैंगरेप करने का मामला प्रकाश में आया। इसके बाद हजरतगंज के बटलर पैलेस कॉलोनी में एक युवती ने दो युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी। युवती का आरोप है कि दो युवक उसे नशीला पदार्थ खिलाकर पार्क में ले गए यहां दोनों ने बारी बारी से उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इससे पहले घर से गायब युवती जब अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी गुमसुदगी दर्ज करवाई। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि किशोरी की गुमसुदगी की विवेचना के दौरान उसे बरामद कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, बटलर पैलेस कालोनी में रहने वाली युवती ने दो युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया। युवती का आरोप है कि दोनों युवकों ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया। इसके बाद दोनों युवक उसे एक पार्क में ले गए यहां उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया। पीड़िता के परिजनों ने दोनों युवकों पर 5 दिन तक युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप लगाया। परिजनों का आरोप है कि जब बेटी घर वापस नहीं आयी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और तहरीर के आधार पर गुमसुदगी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

हजरतगंज पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि बटलर पैलेस में रह रही युवती के दिनांक 26 जुलाई 2018 को लापता हुई थी।युवती के गायब होने के बाद थाना हजरतगंज पर 27 जुलाई 2018 को मु.अ.सं. 447/2018 धारा 364ipc का अभियोग पंजीकृत कराया गया था। विवेचना के दौरान युवती बरामद हो गई थी। थाना हजरतगंज पुलिस द्वारा युवती को मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है तथा युवती के न्यायालय में 164crpc के बयान के आधार पर अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

गीता नाम की महिला ने घर बुलाकर युवकों के साथ भेजा

पीड़िता ने बताया कि बदमाशो ने उसे एक दिन बाद बदहवास हालत में 1090 चौराहे पर छोड़ दिया और फरार हो गए। जिसके बाद युवती किसी तरह अपने परिवार तक पहुंची और आपबीती अपनी माँ को बताई। युवती का कहना है गीता नाम की महिला ने उसे घर बुलाया था। यहां पहले से मौजूद दो युवकों के साथ बहलाकर बाइक पर बिठाकर भेजा था। जिसके बाद दोनों युवकों ने उसे पार्क ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इस संबंध में एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार का कहना है कि बटलर पैलेस निवासी एक युवती 26 तारीख को घर से कहीं निकल गई थी जिसकी सूचना उसके परिजनों ने थाने में 27 तारीख को दर्ज कराई थी। जिसको पुलिस ने 29 तारीख को बरामद कर लिया है साथ ही उनका कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है। वहीं सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

ललितपुर: नाबालिग लड़कियों को नशे की हैवी डोज देकर देह व्यापार कराने का भंडाफोड़

लखनऊ: शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम में कपड़ा बदल रही छात्रा से छेड़छाड़

लखनऊ: जानकीपुरम में युवक को मारी गई गोली, 4 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: 25 चौराहों पर अत्याधुनिक हथियारों लैस पुलिस टीमें मुस्तैद रहेगी

अमेठी: कॉप ऑफ द मंथ चुनी गई शुकुल बाजार पुलिस

अमेठी: आसमान से बरसी आफत, कच्चा मकान ढहने से पांच बकरियों की मौत

कौशांबी: दलित महिला अधिकारी को समीक्षा बैठक में पीने का पानी नहीं दिया गया

लखीमपुर खीरी: प्रेम विवाह पर अड़ी पुत्री को पिता ने गला दबाकर मार डाला

गाजियाबाद: वकीलों ने चौकी इंचार्ज को पीटा, एसपी सिटी और पत्रकारों से की अभद्रता

शामली: कांधला रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के दो पहिये पटरी से उतरे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें