बाराबंकी में आलापुर कस्बे के निकट लखनऊ से गोंडा जा रही मलगाड़ी के 8 डिब्बे आचानक पटरी से उतर गए. लखनऊ से गोंडा जा रही मालगाड़ी जिस पटरी से जा रही थी उस पटरी में बडी दरार थी पटरी टूटी हुई थी जिसके कारण मालगाड़ी पटरी से उतर गई.

 

सवाल यह उठता है रेलवे की तरफ से रोज इतनी लापरवाही कैसे हो रही है. यह रेलवे की बड़ी लापरवाही है.इसके कारण कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी क्योकी रेल की पटरी में दरार ग्रामीण इलाके में आई है.जहां रेल की पटरी का एक बड़ा हिस्सा आपस में जुड़ा नही था जिसके कारण मालगाड़ी पटरी से उतर गई.पटरी का इतना बड़ा हिस्सा टूटा कैसे इस बात की जानकारी तो आगे की कार्रवाई के बाद ही पता चलेगी. फिलहाल अधिकारी मामले की जांच में जुटे है.

आखिर कब जागेगा रेलवे?

देश में आए दिन कही ना कही रेल हादसे होते है या फिर रेलवे की कोई ना कोई बड़ी लापरवाही सामने आती है.आज भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है जिसमें कोई हताहत तो नही हुआ है लेकिन यह रेलवे के लिए शर्म की बात है.रेल हादसों व लापरवाही पर कोई लगाम नही लगा पा रहे है. यूपी में बार-बार हो रही है रेलवे की तरफ से लापरवाही अभी कुछ दिन पहले लखनऊ में रेल की पटरियों के बीच की क्लिप गायब होने से हड़कम्प मंच गया था, जिसे अधिकारी टाल मटोल कर बच गये थे.

पटरी टूटने से 8 डिब्बे पटरी से उतरे

बाराबंकी में पटरी टूटने से मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके बाद से रेलवे के अधिकारियों में सन्नाटा पसरा रहा, कोई भी जिम्मेदारी से जवाब देने को तैयार नही हैं,ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस तरह से हादसो से कबतक बचते रहेगे. यह रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

अन्य खबरों के लिये क्लिक करे- पुलिस का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें