सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर हैं. आज भटहट में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सपा और बसपा पर भी निशाना साधा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भटहट में 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एकसाथ कर रहे हैं. युवाओं के लिए नया आईटीआई डुमरी के पास खोलने जा रहे हैं. विकास में इस क्षेत्र के लोग काफी पीछे रह गए थे. जो बाहर नहीं जा सकते हैं. उनके लिए ये आईटीआई खोल रहे हैं. विभिन्न प्रकार के उद्योग लगने जा रहे हैं. फर्टिलाइजर और चीनी मिल सहित उद्योगों में युवाओं को रोजगार भी मिल सके. उन्होंने कहा कि 20 करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण प्रारंभ कर रहे हैं.

बसपा और सपा पर साधा निशाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है. आँगनबाडी केन्द्र और पेयजल योजना का शुभारंभ भी आज हो रहा है. नौजवान, किसान और महिलाओं के चेहरे पर खुशहाली का माध्यम होगा. मार्च में हमारी सरकार आई थी. लोक कल्याण संकल्प पत्र में किसानों की ऋण माफी के लिए किया था. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में बहुत भीड़ हुई थी जितनी यहां है. हर गरीब को सूची में जिसका नाम है उसे कनेक्शन मिल जाये. गरीब के घर में रसोई गैस और विद्युत निःशुल्क मिल रही है वो मोदीजी और बीजेपी के कारण मिल रही है. बिजली से किसान ट्यूबवेल चला कर खेती कर सकता है.

किसानों की स्थिति में हो रहा सुधार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कहा जाता था कि जहां से अंधेरा चलता है वहीं से गांव शुरू होता है. आज ऐसा नहीं है. वर्षों से जिन किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं होता था उन्हें 80 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराया.
चीनी मिलों को औने-पौने दाम में सपा और बसपा की सरकार ने बेच दिया. सपा और बसपा की सरकार में एक गांव में काम होता था. आज ऐसा नहीं है. पूरे प्रदेश में बिजली मिल रही है. हमने गड्ढा मुक्त सड़कों की बात की. पता ही नहीं चलता था कि सड़क कहां है और खेत कहाँ है. मंडी समिति पहले कूड़ाघर लगते थे. आज जाकर देखिए.

भर्ती में गड़बड़ी करने वाला जायेगा जेल:

सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि भर्ती निकलेगी तो कोई गड़बड़ी नहीं कर पायेगा. किसी क्षेत्र विशेष का नौजवान भर्ती नहीं होगा. यूपी के हर नौजवान को अवसर मिलेगा. जो गड़बड़ी करेगा वो जेल जाएगा. विकास जब गांव का होगा तो महात्मा गांधी की ग्राम स्वराज का सपना पूरा होगा. आज बापू की जयंती भी है. 1 अप्रैल से नया सत्र प्रारम्भ होगा तो 1 करोड़ 60 लाख ड्रेस बटेगा. गांव की महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें