UttarPradesh.Org के संवाददाता ने दिखाई मानवता:

लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कही जाने वाली पत्रिकारिता कहने मात्र के लिए नहीं है. देश के उत्थान और विकास के लिए न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका की तरह ही मीडिया भी अपना योगदान देती रही है. मीडिया को हमेशा से निष्ठुर और अमानवीय माना जाता है. लेकिन UttarPradesh.Org संवाददाता कोमल सिंह ने साबित कर के दिखाया कि एक इंसान के लिए पत्रकारिता से ज्यादा अहम मानवता है. दी एक नई मिसाल.

संवाददाता कोमल सिंह ने पेश की इंसानियत की मिसाल:

मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का है, जहाँ एक 15 साल का बच्चा दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिले के थाना नारखी के बछगांव चौराहे पर प्राइवेट बस से बच्चे का घायल हो गया. बस उस मासूम के पैर पर चढ़ गयी.

वहीं UttarPradesh.org के फिरोजाबाद जिले से संवाददाता कोमल सिंह ने उस मासूम की जान बचाई. कवरेज कर रहे संवाददाता ने बच्चे के पास जा कर एम्बुलेंस को फोन कर बच्चे को जिला अस्पताल पहुँचाया.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=3GmDCJfCJc4&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/10/Humanity-before-journalism-reporter-send-injured-child-to-hospital.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

बाइक सवार हमारे संवाददाता ने उसे एम्बुलेंस आने के बाद छोड़ा नहीं बल्कि एम्बुलेंस के साथ साथ जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रास्ते को साफ़ करवाया.

संवाददाता कोमल सिंह ने बस दुर्घटना में घायल हुए बच्चे को बचाया:

वहीं घायल बच्चे को अपनी जिम्मेदारी समझ जिलाधिकारी की मद्दद से ट्रामा सेंटर में जाकर बच्चे का इलाज कराया. वहीं मासूम की हालत गंभीर थी, जिसके कारण चिकित्सकों ने बच्चे को आगरा रेफर कर दिया, जहाँ बच्चे की मौत हो गयी.

बहरहाल हमारे संवाददाता ने अपनी हर मुमकिन कोशिश की बच्चे की जान बचाने की लेकिन बच्चा इतनी बुरी तरह जख्मी था, जिसमे डॉक्टरों का उसे बचा पाना मुस्किल था.

वहीं अपना बच्चा खोने वाले माता पिता ने संवाददाता कोमल सिंह को दुआएं भी दी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें