प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने नयी पार्टी के संगठन का विस्तार करना शुरू कर दिया है। आगामी लोकसभा चुनावों में प्रगतिशील सपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। यही कारण है कि बूथस्तर तक अपने संगठन का विस्तार करने में शिवपाल यादव जुटे हुए हैं। इसी क्रम में उन्होंने लगभग कई जिलों के जिला अध्यक्षों की घोषणा उत्तर प्रदेश में कर दी। इस बीच राजधानी लखनऊ में एक बड़े चेहरे को शिवपाल ने जिम्मेदारी सौंपी हैं।

शिवपाल ने किया संगठन विस्तार :

यूपी की राजधानी लखनऊ के नबी अहमद को जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बनाया है। इसके बाद नबी अहमद ने पार्टी की कमान संभाली व अपने विश्वासपात्र लोगों की टीम गठित की जिसमें कार्यकर्ता इमरान खान के हाथों जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ज़िम्मेदारी जिला उपाध्यक्ष लखनऊ खदरा के रूप में सौपी।

इस मौके पर  कार्यकर्ताओ ने उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान नबी अहमद जिला अध्यक्ष लखनऊ, आमिर, शान, इमरान, रईस अंसारी, राजा, परवेज़, दिव्यांश तौहीद खान आदि लोग मौजूद रहे।

काफी अनुभवी हैं प्रगतिशील सपा नेता :

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को एक जमीन से जुड़े हुए नेता की तलाश थी जिसको शिवपाल सिंह यादव ने अपनी मोहर लगाकर संस्तुति दे दी है। इमरान खान का स्वभाव क्रांतिकारी है और एक लंबे अरसे तक उनको जमीन से लेकर के और जिले के संगठन पर काम करने का पूर्ण अनुभव है। माना जाता है कि समाजवादी पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही यह देखने को मिलेगा की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) में कई नामी गिरामी पदाधिकारी और कार्यकर्ता इनके आने से शामिल होते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें