राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में शनिवार सुबह खाली पड़े प्लॉट में तीन वर्षीय मासूम का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मासूम के शरीर पर चोट के बहुत सारे जख्म हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि उसे बुरी तरह तड़पाकर मारा गया है। मासूम की मां ने पति और देवर पर बच्चे की हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मासूम के घर में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

महिला से अवैध संबंध का शक

जानकरी के मुताबिक, हुसैनगंज निवासी संतोष कश्यप सब्जी विक्रेता है। वह पत्नी खुशबू और बेटे ऋषभ के साथ यहां रहता था। करीब तीन महीने पहले खुशबू को शक हुआ कि संतोष का किसी महिला से अवैध संबंध है। इस पर काफी झगड़ा होने के बाद वह चौक स्थित अपने मायके चली गई। दो दिन पहले गुरुवार को खुशबू बेटे को लेकर ठाकुरगंज के गढ़ी पीर खां राजा क्षेत्र निवासी अपनी बहन सोनी के यहां आई थी। दूसरे दिन शुक्रवार को सोनी के मोहल्ले में एक वैवाहिक कार्यक्रम था। सोनी और उसके पति के साथ खुशबू भी बेटे को लेकर समारोह में शामिल होने गई।

अचानक लापता हो गया था ऋषभ

खुशबू ने बताया कि जब हम सभी खाना खा रहे थे तो ऋषभ वहीं खेल रहा था। कुछ ही देर में वह अचानक लापता हो गया। काफी खोजबीन की गई लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। करीब 1:30 बजे खुशबू ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। शनिवार सुबह वैवाहिक स्थल के पास ही एक खाली पड़े प्लॉट में कुत्तों को मंडराते देख लोग पास पहुंचे तो देखा कि बच्चे का शव पड़ा है। खबर फैलते ही खुशबू और उसके घर वाले पहुंचे तो शव की शिनाख्त ऋषभ के रूप में हुई। बच्चे के शरीर पर चोट के कई निशान हैं, जिससे ये साफ है कि उसे बहुत मारापीटा गया है।

पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। ऋषभ की मां खुशबू का कहना है कि उसका उसके पति से झगड़ा चल रहा है, जिसके चलते वह बेटे को लेकर अलग रहती थी। उसका आरोप है कि पति और देवर ने ही ऋषभ को अगवा कर उसकी हत्या कर दी और फिर शव फेंक दिया। खुशबू ने कहा कि संसोतष पहले भी ऋषभ को दो बार ले जा चुका था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

लोगों के भीतर से पुलिस का खौफ हो चुका खत्म

बच्चे का अचानक लापता होना और सुबह लाश इस तरह से मिलना यह चिंताजनक विषय है। आखिर बच्चा शादी समारोह से अचानक कैसे गायब हो गया और जब सुबह कुत्ते उसे नोच रहे थे, उस वक्त उसकी लाश वहां कैसे पहुंची। रात में इतनी तलाश करने के बाद भी बच्चा वहां क्यों नहीं दिखा। दूसरी तरफ पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई। परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया खासतौर से बच्चे की मां ने अपने पति और अपनी जेठानी पर बच्चे की हत्या करने का आरोप लगाया है।

फिलहाल मौके पर पहुंचे SP पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि, हर पहलुओं की जांच करके उचित कदम उठाया जाएगा। बहुत जल्द इस मामले का खुलासा किया जाएगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि, पुलिस इस मामले का कब तक खुलासा करती है। फिलहाल सवाल यह खड़ा होता है कि, लगातार मासूम बच्चों पर हो रहे। अत्याचार कब रुकेंगे, अपराधी बेधड़क इतनी आसानी से कैसे इतनी बड़ी वारदातों को अंजाम दे देते हैं। क्या पुलिस का खौफ उनके दिलों में खत्म हो चुका है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: खड़े ट्रक में टकराई ओवरलोड टाटा मैजिक, 12 की मौत

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में होम्योपैथिक डॉक्टर ने करवा दिया प्रसव, जच्चा-बच्चा की मौत

ये भी पढ़ें- मेरठ में नई नवेली दुल्हन की गोली मारकर हत्या, कार-जेवरात लूटकर बदमाश फरार

ये भी पढ़ें- अलीगढ़ में शराब के ठेके का विरोध कर रही महिला को बीच सड़क पर किया निर्वस्त्र

ये भी पढ़ें- लखनऊ में फर्जी आईजी गिरफ्तार, पुलिस अधिकारियों से करता था वसूली

ये भी पढ़ें- कुशीनगर हादसे में 13 लोगों की मौत, ये है मृतकों के नामों की सूची

ये भी पढ़ें- लखनऊ: डाकू मलखान सिंह का पोता लूट के आरोप में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- महिला पुलिस इंस्पेक्टर के पीछे पड़ा युवक, रात में करता है परेशान

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 दिनों में 34 रैलियों को करेंगे संबोधित

ये भी पढ़ें- सड़क सुरक्षा सप्ताह: हर 28 मिनट में एक व्यक्ति की हो रही मौत

ये भी पढ़ें- विधायकों के काम कराने का ठेका लेने वाले बीएसए अमेठी का ऑडियो वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें