उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार ने राजधानी लखनऊ में हो रही ताबड़तोड़ हत्या, डकैती और लूट की घटनाओं को रोकने में नाकाम एसएसपी दीपक कुमार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद से हटा दिया है। उन्हें इस पद पद से हटाकर प्रतीक्षा सूचि में डाल दिया गया है। अब लखनऊ का एसएसपी कौन होगा इसके लिए आंकड़ेबाजी शुरू हो गई है। लखनऊ के नए एसएसपी शलभ माथुर बनाये जा सकते हैं इसकी चर्चा जोरों पर है। एसएसपी लखनऊ के तबादले की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालांकि इसकी कोई अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। नए कप्तानों की दौड़ में एटीएस में तैनात कई नाम सामने आ रहे हैं। हालांकि तबादले की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

बता दें कि लखनऊ यूनिर्वसिटी में गुंडागर्दी समेत प्रदेश में कई आपराधिक वारदातों से बेहद खफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आला अफसरों को आड़े हाथों लेते हुए जमकर फटकार लगाई। सीएम ने दो टूक कहा कि जो अफसर अपराध नहीं रोक पा रहे हैं, उन्हें हटा दिया जाए। उन्होंने अफसरों से अपराध पर तत्काल प्रभाव से नियंत्रण लाने को कहा।

सीएम योगी ने राजधानी समेत प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर बृहस्पतिवार रात ही प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार व डीजीपी ओपी सिंह समेत अन्य अफसरों को अपने आवास पर तलब किया था। कानून-व्यवस्था पर सीएम के तमतमाए चेहरे को देखकर अफसरों के होश उड़ गए।

सीएम ने प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी से कहा कि अपराध से जिलों में तैनात अफसरों की नाकामी सामने आ रही है। बाद में दोनों अफसरों ने प्रदेश में पिछले दिनों हुई संगीन वारदात और उनके खुलासे के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। हालांकि सीएम इससे संतुष्ट नहीं हुए।

सीएम ने कहा कि अफसर अपराध पर काबू क्यों नहीं कर पा रहे हैं?
लगातार हो रही आपराधिक वारदात पर रोक क्यों नहीं लग पा रही? समय रहते अपराधों का खुलासा क्यों नहीं हो पा रहा।
राजधानी की कानून-व्यवस्था की इस दशा के लिए कौन अफसर जिम्मेदार हैं?

सीएम ने नाकाम अफसरों की सूची तैयार करने को कहा, खुद भी कई नाम गिनाए। नाराज सीएम ने विभिन्न जिलों के नाकाम अफसरों के नाम गिनाए। इनमें लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार का नाम भी था। सूत्रों के अनुसार सीएम ने प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी दोनों से ऐसे अफसरों के नाम की सूची तैयार करने को कहा, जो आपराधिक वारदातों पर नियंत्रण करने में नाकाम साबित रहे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: कार व टाटा मैजिक की आमने-सामने की टक्कर में 2 की मौत 5 घायल

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास के बाहर महिला ने युवक के साथ किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री से सम्मानित दिव्यांग को लखनऊ पुलिस ने बताया हत्यारोपी, भेजा जेल

ये भी पढ़ें- उन्नाव: महिला के साथ गैंगरेप का प्रयास, वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बिजनौर: अंतर धार्मिक विवाह करने पर पुलिस ने प्रेमी जोड़े को पीटा, दी यातनाएं

ये भी पढ़ें- लखनऊ: महिला ने प्रॉपर्टी डीलर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें