2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है। हालाँकि फिर भी पार्टियों के बीच सीट के बंटवारे को लेकर पेंच फंस सकता है। बसपा सुप्रीमों मायावाती ने हमेशा कहा है कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन किया जाएगा। वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कह चुके हैं कि भाजपा को रोकने के लिए बड़े से बड़ा त्याग करने के लिए तैयार हैं। इस बीच कानपुर पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सीटों के बंटवारे पर बड़ा खुलासा किया है।

कानपुर पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष :

पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल कानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्नाव में एक किशोरी के साथ विधायक और उसके गुर्गे दुष्कर्म करते हैं। पीड़िता थाने, एसपी और डीएम के दरवार पर फरियाद लगाती है। फिर भी उसे इंसाफ नहीं मिलता है। सीएम के आवास पर आत्मदाह के लिए पहुंची पीड़िता को पुलिस गिरफ्तार कर लेती है। पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में बेहरमी से पिटाई कर उसे मार डाला जाता है। अब सीएम योगी बताएं कि ये कहाँ का रामराज है। जब से भाजपा की सरकार आई है, यूपी में रामराज नहीं, रावण राज आ गया है। भाजपा सरकार ने रेप के आरोपी विधायक को बहुत दिनों तक बचाए रखा। मामला कोर्ट में गया और वहां से फटकार मिली, तब सोई सरकार जागी और मजबूरी में विधायक के खिलाफ कार्रवाई की।

 

ये भी पढ़ें: अमित शाह और CM योगी करेंगे कांग्रेस का बंटाधार

 

सीटों के बँटवारे पर बोले नरेश उत्तम :

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद गठबंधन के सभी दल एक साथ बैठक करेंगे और सर्वसम्मति से नेता का चुनाव हो जाएगा। समाजवादी लोग कभी सत्ता के लिए नहीं, संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ आगे आए हैं। हमारे नेता जी ने पूरी जिंदगी संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ने में लगा दी है। यही काम अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहे हैं। बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर नरेश उत्तम ने कहा कि दोनों दल के नेता आपस में बैठकर सीटों का बँटवारा कर लेंगे। लोकसभा सीटों को लेकर दोनों दलों में कोई असहमति नहीं होगी। गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने पर कहा कि इसका निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर के अलावा कुछ नहीं बन सकताः साध्वी निरंजन ज्योति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें