इंसान के बचपन से स्कूल से आरंभ हुई पढ़ाई जीवन के अंत तक चलती है। लेकिन अब कम्प्यूटर और इंटरनेट के प्रति बढ़ती दिलचस्पी के कारण पुस्तकों से लोगों की दूरी बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि लोगों और किताबों के बीच की दूरी को पाटने के लिए वूमेन ऑफ विजडम और वन अवध सेंटर मॉल की तरफ से लखनऊ वासियों के लिए एक अनूठा पहल ” अवध बुक फेयर और पब्लिशर्स मीट 2018 ” के तौर पर चला।

  • रविवार का दिन इस बुक फेयर का अंतिम दिन था जहां लोगों ने अपनी पसंद की किताबें ना सिर्फ खरीदी बल्कि वहां उपस्थित अपने पसंदीदा लेखक और साहित्यकारों से भी रूबरू होने का मौका मिला ।
  • लोकोडे प्रकाशन कि तरफ से पुस्तक विमोचन और अचीवर्स टॉक का आयोजन किया गया जहां मधुकर अस्थाना , सज्जन धर्मेन्द्र , प्रदीप कुशवाहा , उमा शंकर , प्रेम नंदन , बृजेश नीरज आदि उपस्थित रहे।
  • ब्रेन की के तरफ से फिंगर प्रिंट के माध्यम से बच्चों के लिए निःुल्क पर्सनैलिटी एसेसमेंट रखा गया जो कि लोगों के लिए खासा आकर्षक रहा।

शाम की खुशनुमा ठंड में लोगों ने विराट कवि सम्मेलन में अपनी खूब वाह वाही लुटाई।

वूमेन ऑफ विजडम की तरफ से एक शिक्षित समाज के प्रति जो मुहिम चलाया गया ” अब बुके नहीं, बूक दो ” को लोगों ने सराहा और इसको अमल करने की औरों से भी अपील की ।

  • एलेन हाऊस और द मिलेनियम स्कूलों , फैजाबाद रोड साख की तरफ से बच्चों के लिए आर्ट एंड क्राफ्ट , ड्राइंग आदि आयोजित किया गया।
  • यह 4 दिवसीय बुक फेयर ने साहित्य , पुस्तक प्रेमियों के साथ साथ लखनऊ वासियों के लिए भी बहुत सारी यादगार लम्हे दे गई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें