एलएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों पर एक महीने में दो बार स्वचालित टीवीएम और आरसीटीएम के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए “विशेष ड्राइव” की शुरुआत की.

स्वचालित टिकट के लिए प्रेरित करने के लिए आयोजन:

इस महीने की शुरुआत से, लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) स्वचालित टोकन वेंडिंग मशीन (टीवीएम) और रिचार्ज कार्ड टर्मिनल (आरसीटीएम) के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए सभी मेट्रो यात्रियों के लिए महीने में 2 बार ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक सभी 8 स्टेशनों पर “विशेष ड्राइव” शुरू करेगा।

LMRC “SPECIAL DRIVE” TO ENCOURAGE AUTOMATIC TVM & RCTM
इसके लिए एलएमआरसी ने आज से सभी मेट्रो स्टेशनों पर तीन दिवसीय ‘प्राथमिक कॉरिडोर’ के लिए “विशेष ड्राइव” शुरू किया। इस ड्राइव के दौरान, आरसीटीएम और टीवीएम के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए सभी मेट्रो स्टेशनों पर टोकन / स्मार्ट कार्ड की मैन्युअल बिक्री के लिए टिकट ऑपरेटिंग मशीन को बंद किया जायेगा.

LMRC “SPECIAL DRIVE” TO ENCOURAGE AUTOMATIC TVM & RCTM

महीने में 2 बार होगा: 

यात्री इस अवधि के दौरान सभी मेट्रो स्टेशनों पर स्वचालित रीचार्ज कार्ड टर्मिनल मशीन और स्वचालित टोकन वेंडिंग मशीन के माध्यम से अपने ‘गोस्मार्ट’ ट्रैवल कार्ड से टोकन और रिचार्ज खरीद सकेंगे.

LMRC “SPECIAL DRIVE” TO ENCOURAGE AUTOMATIC TVM & RCTM

मेट्रो स्टाफ और ग्राहक रिलेशन अफसर सभी मेट्रो स्टेशनों पर आरसीटीएम / टीवीएम में उपस्थित होंगे ताकि यात्रियों को टोकन प्राप्त करने और मशीनों से ‘गोस्मार्ट’ रिचार्ज करने में सहायता मिल सके।

LMRC “SPECIAL DRIVE” TO ENCOURAGE AUTOMATIC TVM & RCTM

 फरवरी में शुरू हुआ था अभियान:

एलएमआरसी ने इस साल फरवरी में इस अभियान को लॉन्च किया और यह अपनी निरंतरता में तीसरा ड्राइव है। एलएमआरसी ने इस सुविधा के जरिये नवीनतम तकनीक का उपयोग करने के लिए लोगों को शिक्षित और जागरूक करने के लिए महीने में दो बार यह कार्यक्रम करेंगे. ताकि मेट्रो यात्रा के ‘स्मार्ट’ तरीके से यात्री प्रेरित हो सकें. अगली ड्राइव इस महीने में बाद में होगी।

LMRC “SPECIAL DRIVE” TO ENCOURAGE AUTOMATIC TVM & RCTM

इसका मुख्य उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के बीच एक बेहतर तरीके से स्वचालित सेवाओं का उपयोग करने के लिए आदत पैदा करना है ताकि वे अपना समय बचा सकें। इस प्रकार की ड्राइव मैन्युअल संचालन को कम करने और मेट्रो स्टेशनों पर स्वचालित टिकट के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने में भी मदद करेगी।

श्रीराम टॉवर मोबाईल मार्केट में छापा, एप्पल आई फोन का नकली माल बरामद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें