राजधानी लखनऊ में पहली बार 21 और 22 फरवरी को यूपी इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है. यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए सरकार के साथ ही साथ जिला प्रशासन अलर्ट पर है. आयोजन में कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन द्वारा एक से एक बढ़कर इंतजाम किए गए हैं. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री मोदी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे. इस समिट में भाग लेने के लिए समाजवादी पार्टी के एक पूर्व नेता भी पहुंचे हुए हैं जिन्हें देखकर लोग काफी हैरान हैं.

पीएम मोदी द्वारा होगा उद्घाटन

यूपी इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत कल से होगी. पीएम नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे. 10 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उद्घाटन होगा और इसी के साथ दो दिवसीय समिट की शुरुआत हो जाएगी. 22 फरवरी तक इन्वेस्टर्स समिट चलेगा. इंवेस्टर्स समिट में 2 दिन में 30 सेशन होंगे. कल 12 से 1.30 बजे तक फिनलैंड का सेशन होगा. पहले न्यू इंडिस्ट्रियल पॉलिसी का सेशन होगा. केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और सतीश महाना सेशन लेंगे. 2 बजे से 4 बजे तक नीदरलैंड का सेशन होगा. 2 से 4 इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में सत्र होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अध्यक्षता करेंगे. 2 बजे से 4 बजे तक MSME का सत्र होगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बैठक लेंगे. 2 बजे से 4 बजे तक इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर का सत्र होगा. केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. 2 से 4 बजे तक फूड प्रोसेसिंग का सेशन होगा. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बैठक करेंगी.

समिट में पहुंचे अमर सिंह :

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए देश भर से तमाम बड़े उद्योगपति पहुंचे हुए हैं. पीएम मोदी ने कार्यक्रम का उद्घाटन कर दिया है. इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला से लेकर आनंद महिंद्रा तक कई बड़े उद्योगपति पहुंचे हुए हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह भी कार्यक्रम में नजर आये. उन्हें इस कार्यक्रम में देखकर सभी लोग हैरान रह गये. इस कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी आने की उम्मीद है. देखना है कि दोनों नेताओं का जब सामना होता है तो क्या होगा.

 

ये भी पढ़ें : INVESTORS SUMMIT 2018 LIVE: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे पीएम मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें