मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यू0पी0 100 के दोपहिया पी0 आर0 वी0 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस दौरान योगी ने कहा कि पूरे देश में पुलिस आधुनिकीकरण की मांग के बीच आज का कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। 105 करोड़ की लागत से ये वाहन खरीदे गए हैं। यूपी 100 कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि पिछले 11 महीनों में यूपी पुलिस ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने का अच्छा प्रयास किया है और ये सब बिना भेदभाव के हर नागरिक को सुरक्षा देने के जज्बे से संभव हुआ है।

फूलपुर उपचुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी भाजपा- डिप्टी CM

यूपी पुलिस ने इस दौरान प्रदेश में जो काम प्रारंभ किये उससे देश मे यूपी पुलिस की छवि ने पुनः विश्वास हासिल करने में सफलता मिली है। हमें पुलिस का चेहरा बदलने की जरूरत है। आम जन के लिए पुलिस का व्यवहार दोस्ताना होना चाहिए। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त होना चाहिए। इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था में इन पीआरवी वाहनों और मोटरसाइकिलों से मदद मिलेगी। ये वाहन अत्याधुनिक सुविधाओं और तकनीक से लैस हैं। ये वाहन प्रदेश के अलग-अलग थानों पर भेजे जाएंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने सूमो गोल्ड वाहनों को भी रवाना किया। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक पहल है जो पुलिस कर रही है। 1600 पी आर वी मोटरसाइकिल पुलिस को दिया जा रहा है। उसमें से 100 वाहनों को मुख्यमंत्री जी रवाना करेंगे।

इन्वेस्टर्स समिट: NSG कमांडो और ATS का रहेगा सुरक्षा कवच

 

सूचना पर 10 मिनट पहुंचने का प्रयास करे पुलिस

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पीएसी की जो 54 कंपनियां समाप्त हो गईं थीं, उनके पुनर्गठन का काम आगे बढ़ाया है। देश के सबसे बड़े राज्य की पुलिस से देश को बड़ी उम्मीदें हैं। मॉडल पुलिसिंग, कार्यपद्धती के माध्यम से इसे पूरा कर सकते हैं। रिस्पॉन्स टाइम 15 मिनट से कम कर 10 मिनट पहुंचने का प्रयास करना चाहिए। रिस्पॉन्स टाइम कम होगा तो आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी। सुशासन में विश्वास न रखने वालों में पुलिस का भय पैदा करना जरूरी है।

 

एडीजी एलओ को सौंपी चाभी

योगी शुरू में यूपी 100 के वाहनों की बहुत ज्यादा शिकायतें आ रही थीं। अब वो शिकायतें कम हुई हैं। मोटरसाइकिलों, चार पहिया वाहनों को योगी आदित्यनाथ ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अच्छे काम करने कार्यों को लेकर पुस्तक का विमोचन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोटरसाइकिल की चाभी एडीजी एलओ आनंद कुमार को प्रदान की।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें