किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में कैल्शियम की दवा के नाम पर मरीजों को खड़िया खिलाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। एंडोक्राइन सर्जरी विभाग के एक डॉक्टर ने केजीएमयू डॉक्टर के ग्रुप पर फोटो डाली और बताया कि वह कैल्शियम की गोली नहीं सिर्फ खड़िया है। डॉक्टर ने CMS से लिखित शिकायत भी की है।

CMS ने आशंका जताई है कि शायद कैल्शियम की गोलियां एक्सपायर हो चुकी हैं। बहरहाल इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। मामला गंभीर होने पर अधिकारियों ने डॉक्टर को तलब करके लिखित में शिकायत मांगी गई। प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि जांच के आदेश दिए गए हैं। दवा के बैच नंबर मिलान के साथ दवा की खेप को जांच के लिए भेजा जाएगा। गोलियां घटिया निकली तो आपूर्ति करने वाली कंपनी को नोटिस जारी कर टेंडर निरस्त कर दिया जाएगा।

केजीएमयू ने कैल्शियम की पूर्ति करने वाली कंपनी से 2 साल के लिए 100 करोड़ रुपए की सप्लाई का अनुबंध किया।कंपनी अब तक 5 लाख कैल्शियम की गोलियां आपूर्ति केजीएमयू को कर चुकी है। केजीएमयू के मरीजों को दवा दी जा रही है उसकी एक गोली पर 22 पैसे खर्च हो रहे हैं। पूरा पत्ता 2:20 रुपये का पड़ रहा है।

एंडोक्राइन सर्जरी विभाग शिकायत करने वाले डॉक्टर ने कैल्शियम की गोली पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये दवा बेहद घटिया है। इन गोलियों का मरीजों पर कोई असर नहीं हो रहा। विशेषज्ञों का कहना है कि खड़िया खाना सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकता है। इससे उलटी, दस्त, पेट दर्द की शिकायत हो सकती।

इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजय कुमार ने बताया कि एंडोक्राइन विभाग के डॉक्टर ने मरीजों के हित में लिखित शिकायत की है। मरीजों की जांच को कहा गया है। दवा की गुणवत्ता ठीक न मिलने पर कंपनी को नोटिस जारी कर अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा। वहीं CMS डॉक्टर एसएन शंखवार ने बताया कि विभाग के डॉक्टर ने दवा की फोटो भेजी हो चुकी है। फिलहाल दवा के नंबर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल कर कार्यवाही की जा रही है। जो भी मामले में दोषी मिला उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस: भाजपा विधायक पर दुष्कर्म सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- एसएसपी कार्यालय में रेप के आरोपी विधायक का हाईवोल्टेज ड्रामा, पत्रकारों से मारपीट

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें