बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को अपने मॉल एवेन्यू स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया। प्रेसवार्ता में मायावती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल आज सिद्धार्थनगर और इलाहाबाद में तोड़ी गई बाबासाहेब आंबेडकर की मूर्तियों पर बसपा सुप्रीमो ने भाजपा को आड़े हाथों लिया।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का नाम बदलना वोट के लिए स्वार्थ की कोशिश है। माया ने इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में मूर्ति तोड़ने पर आरोप लगाया कि सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है। मूर्ति तोड़ने से प्रदेश सरकार कलंकित पूरे देश में कलंकित हुई है। इस पर प्रदेश सरकार को सख्ती करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कानून की सख्ती करे, मूर्ति तोड़ने की घटना दोबारा न हो।

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने हर काम कानून रुप से किया। बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ने पर मायावती ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। यूपी में बाबा साहेब का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में घुड़सवारी करने पर दलित की हत्या की गई थी। गुजरात सरकार दलितों का उत्पीड़न नहीं रोक रही है। दलित को चौराहे पर कोड़े से पीटा गया था। माया ने कहा कि पीएम के गृह राज्य में दलितों का उत्पीड़न हो रहा है।

माया ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को लोकलाज का ध्यान नहीं है। पीएम को पिछड़ों, दलितों का ध्यान नहीं है। बीजेपी शासित गुजरात में जातिवाद का जहर घोला गया है। दोषियों पर बीजेपी सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है। बीजेपी का ध्यान वोट बैंक की राजनीति पर है। बीजेपी सरकार दोषियों पर ठोस कदम उठाए। पीएम ने मौन धारण कर रखा है, पीएम ने गुजरात में दलित की हत्या पर नहीं बोला। मूर्ति तोड़ने पर भी पीएम ने चुप्पी साध रखी है।

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने सुबह तड़के ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ का औचक निरीक्षण किया

ये भी पढ़ें- कैसरबाग में बुजुर्ग की लूट के बाद गला घोंटकर हत्या

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार की किसान कर्जमाफी योजना में पलीता, सीएम से शिकायत

ये भी पढ़ें- दूसरी महिला के साथ रंगरेलियां मनाते धरा गया बिजली विभाग का बाबू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें