2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयार्री शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक कर चुनावी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं को फिर से सक्रिय किया जा रहा है। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव भी इन दिनों काफी नर्म बने हुए हैं। वे आये दिन सार्वजनिक मंच से अखिलेश यादव पर खुलकर बात करते हैं। इसके साथ ही उनका दावा है कि परिवार में चल रहा सभी प्रकार का झगड़ा अब खत्म हो चुका है। इस बीच शिवपाल यादव ने ऐसा दांव चला है जिससे सभी लोग हैरान हैं।

शिवपाल फैंस क्लब हो रहा सक्रिय :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहद करीबी रह चुके कानपुर के युवा नेता आशीष चौबे ने शिवपाल सिंह यादव फैंस एसोसियेशन का गठन किया है। इस रजिस्टर्ड फैंस एसोसियेशन ने जल्द समूचे प्रदेश में सामाजिक न्याय यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। प्रत्यक्ष तौर पर इस यात्रा की अगुवाई आशीष चौबे करेंगे और पर्दे के पीछे से शिवपाल सिंह यादव के दिशा-निर्देश मिलते रहेंगे। आशीष चौबे के मुताबिक, इस यात्रा का उद्देश्य समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब, शोषित और मजबूर व्यक्ति को मजबूत करना है। उन्होंने बताया कि जुलाई के दूसरे पखवारे से यात्रा की शुरुआत होगी। पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, बुंदेलखंड और आलू बेल्ट के 15 जिलों में सामाजिक न्याय रथ घूमेगा। प्रत्येक बूथ के दर्जनों कार्यकर्ता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में रथ के साथ रहेंगे।

किया जाएगा शिवपाल यादव का गुणगान :

शिवपाल फैंस असोसिएशन के सामाजिक न्याय यात्रा निकालने का उद्देश्य शोषित किसान-मजदूर की आवाज को मुखर करने के लिए है। कहा जा रहा है कि इसका असली मकसद शिवपाल की ताकत को मजबूत करना है। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को फैंस एसोसियेशन के साथ जोडऩे और सक्रिय करने की रणनीति है। सामाजिक न्याय यात्रा के लिए एक एलईडी रथ तैयार किया गया है जिसमें सिल्वर स्क्रीन पर शिवपाल सिंह यादव के शुरुआती राजनीतिक दौर से लेकर वर्तमान स्थिति का चित्रण किया जाएगा। लघु फिल्म के जरिए दिखाया जाएगा कि मुलायम सिंह यादव को मजबूत करने के साथ-साथ सपा की पहचान बनाने और सैफई के कुनबे का राष्ट्रीय ग्राफ बनाने के लिए शिवपाल ने क्या-कैसा योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल बदमाश गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें