समाजवादी पार्टी में फूलपुर और गोरखपुर उपचुनावों में मिली जीत के बाद सुलह की ख़बरें आनी शुरू हो गयी हैं। मुलायम की रुख भी अखिलेश के लिए काफी नर्म दिखाई दे रहा है। इसके बाद से शिवपाल यादव की सपा में वापसी की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। सपा नेता शिवपाल यादव भी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए काफी नर्म दिख रहे हैं। इसके अलावा शिवपाल यादव ने सपा और बसपा के गठबंधन को भी अपना समर्थन दे दिया है। शिवपाल की जमीनी पकड़ को समझते हुए अखिलेश यादव भी उन्हें सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने पर विचार कर रहे हैं। इस मुद्दे पर शिवपाल यादव से सवाल किया गया तो हैरान कर देने वाला जवाब मिला।

राष्ट्रीय महासचिव बनेंगे शिवपाल यादव :

सपा परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक़, सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाने की तैयारी चल रही है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि परिवार के विवाद को खत्म करने के लिए अखिलेश अपने चाचा शिवपाल को ये जिम्मेदारी देने का पूरा मन बना चुके हैं। इन दिनों शिवपाल यादव के तेवर भी हमेशा के मुकाबले काफी नर्म है। ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यादव परिवार का एकजुट होना बीजेपी के लिए खतरा हो सकता है। बहुत जल्द इसकी आधिकारिक पुष्टि करते हुए घोषणा की जायेगी। शिवपाल यादव ने भी उनके पार्टी का महासचिव बनाये जाने की ख़बरों पर अपनी टिप्पणी की है।

 

ये भी पढ़ें: सरकारी आवास खाली करने के आदेश पर बौखलाए मुलायम सिंह यादव

 

पूरी मेहनत से करूंगा काम :

सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने की खबरों पर उन्होंने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, पार्टी के हित में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए मैं मेहनत करूंगा। शिवपाल ने कहा कि पार्टी के 1 सदस्य के रूप में ये सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी थी कि पार्टी के नियमों और विचारधारा का पालन किया जाए। यादव परिवार में चल रहे मतभेदों को लेकर उन्होंने कहा कि सबकुछ ठीक हो गया है। शिवपाल ने भी पार्टी से हटकर उनके समर्थन में बने फैन क्लब को तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी एकजुट होती है तो ऐसे प्लैटफॉर्म्स की जरूरत नहीं पड़ती है। सूत्रों की मानें तो अखिलेश-शिवपाल के बीच पैच-अप की कोशिश वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने शुरू की थी।

 

ये भी पढ़ें: जौनपुर से उमाकांत यादव पर सपा-बसपा गठबंधन लगा सकता है दाँव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें