2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी एक्शन मोड में आ गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा के संगठन को मजबूत करने के लिए अखिलेश यादव ने पार्टी के तमाम नेताओं से मिलना शुरू कर दिया है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 28 जुलाई को लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है जिसमें बसपा से गठबंधन में सीटों के बंटवारे के साथ ही कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने वाली है। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के देश भर से नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है लेकिन कई ऐसे नेता हैं जो इस बैठक में नहीं पहुंचे।

अखिलेश ने बुलाई बैठक :

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 28 जुलाई को लखनऊ में होने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, बसपा से सीटों के तालमेल पर इस बैठक में मंथन किया जाएगा। इसके अलावा किन सीटों पर पार्टी को चुनाव को लड़ना चाहिए, बैठक में इस पर रिपोर्ट पेश होगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही कन्नौज से और मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं। इन दोनों जगहों के नेताओं को लखनऊ बुला कर वे मीटिंग भी कर चुके हैं। समाजवादी पार्टी अगला लोकसभा चुनाव बीएसपी के साथ मिल कर लड़ेगी, ये लगभग तय है। हालाँकि इसमें कांग्रेस शामिल होगी या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। सपा और बसपा अगर मिलकर चुनाव लड़ती हैं तो ये निश्चित तौर पर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

नहीं पहुंचे मुलायम- शिवपाल :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा लखनऊ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गयी है। इस बैठक में बसपा से गठबंधन सहित कई  मुद्दों पर चर्चा होने वाली है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थानम में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन पर भी फैसला होगा। इस बैठक में शामिल होने वाले नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई है। सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जया बच्चन, रामगोपाल, किरनमय नन्दा, और समस्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मौजूद हैं। हालाँकि बैठक में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कद्दावर नेता शिवपाल यादव नहीं पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: तैयारियां शुरू, मंदिरों में गूंजेंगे बम भोले के जयकारे

मुजफ्फरनगर में सुबह 8:35 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया

कुलदीप सिंह सेंगर के भतीजे पर छेड़छाड़, अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप, FIR दर्ज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें