उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज केंद्र की भाजपा सरकार के 4 सालों पर बात करते हुए उनपर पलटवार किया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

बीजेपी से जनता नाराज:

अखिलेश यादव ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनता भाजपा से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नौजवानों के सपनो को तोड़ा हैं.

सपा अध्यक्ष ने बताया कि जो जनता को दुःख देता है, उसको जवाब देने का काम भी जनता करती है. उन्होंने गोरखपुर और फूलपुर चुनावों में भाजपा को मिली हार से जोड़ते हुए कहा, “भाजपा ने जनता को दुखी किया, यूपी में बीजेपी की हार जनता का जवाब है.”

उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता भी नाराज हैं.

गठबंधन :

विपक्षी दलों के गठबंधन पर बात करते हुए एक अकेले चुनाव न लड पाने कि क्षमता पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र में नेताओं में दम नहीं बल्कि जनता में दम होता हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में किसान खुदखुशी कर रहे हैं. अखिलेश ने बताया कि भाजपा ने अच्छे दिन का वादा पूरा नहीं किया.

सीतापुर कुत्तों का आतंक:

इन दिनों सीतापुर में कुत्तों द्वारा बच्चों पर हमला करने की खबरें सुर्ख़ियों में हैं, इस मामले पर बात करते हुए पूर्व सीएम ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि सीतापुर में कुत्तों से बच्चों को सरकार बचा नहीं पा रही हैं.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों और जनधन योजनाओं में किये गये वादों को पूरा नहीं किया. अभी तक भाजप ने 15 लाख रुपये देने का वादा पूरा नहीं किया.

उन्होंने कहा कि नौजवान नौकरी के इंतज़ार में हैं और सरकार ने नौकरियों पर रोक लगा दी हैं. अखिलेश ने बताया कि 16 महीने से जवान नौकरी के इंतज़ार में थे, लेकिन सरकार ने रिजल्ट रोक दिया.

अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि हमने 21 महीने में आगरा एक्सप्रेसवे बनवाया पर भाजपा सरकार ने किया बनवाया.

उन्होंने बताया कि उनकी सरकार के दौरान बनारस में मेट्रो योजना पास कर दी गयी थी. पर योगी सरकार प्रधानमन्त्री का संसदीय क्षेत्र छोड़ कर गोरखपुर में मेट्रो बनवा रहे हैं.

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी से गरीबों को उम्मीद थी.

कर्नाटक शपथ ग्रहण:

कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण को विपक्षियों का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा हैं. इस पर उठे एक सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि कर्नाटक तो वो इसलिए भी जा रहे हैं क्योंकि मैंने वहीँ से अपनी पढ़ाई की है. मेरी डिग्री वहां की है, मैं शपथ समारोह के बहाने अपने मित्रो से मिल लूँगा.

जब उनसे कर्नाटक में अपने मित्र राहुल गाँधी से भी मिलने पर भी पूछा गया तो उन्होंने बोला कि वे अपने कॉलेज में पढाई के दौरान बने दोस्त से मिलने जा रहे हैं. राहुल मेरे मित्र हैं पर हमारी पढ़ाई राजनीति वाली हैं.

उन्होंने कहा कि वे कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं देने वहां जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट का भी आभार व्यक्त करना चाहते है.

पीएम की दावेदरी पर बात:

2019 लोकसभा चुनाव में जीत के बाद प्रधानमन्त्री बनने की मंशा पर अखिलेश ने साफ़ कर दिया कि वे पीएम पद के दावेदार नहीं हैं. उन्होंने कहा, “मैं इस सीट पर नहीं हूँ, मैं सिर्फ लोकसभा सीट जीतना चाहता हूँ.”

अखिलेश के पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह के पीएम बनने के सवाल को अखिलेश टाल गये और बोले के उनका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना हैं.

राहुल गाँधी के पीएम पद को लेकर की गयी दावेदारी के बारे में कहा कि पहले 2019 का चुनाव जीत जाएँ फिर इस बारे में तय होगा.

भाजपा की ओर से 2019 के चुनाव में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ही पीएम का चेहरा होंगे वहीँ विपक्ष के गठबंधन में पीएम पद की दावेदारी पर अखिलेश ने कहा कि चुनाव चेहरे पर नहीं मुद्दों पर लड़ा जाता हैं.

सरकारी बंगले को कब करेंगे खाली:

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से ने पूर्व मुख्यमंत्री कोटे के सरकारी बंगले को खाली करने के आदेश के बाद अपना बंगला खाली करने को लेकर कहा कि मेरे पास घर नहीं है. मैंने गलती कि जो अपना घर नहीं बनवाया.

उन्होंने कहा कि वे किराए पर घर धुंध रहे हैं, मिल जाने पर सरकारी आवास खाली कर देंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने समय माँगा है, अगर समय मिल जाये, तो वे अपना घर बनवा ले.

 

अखिलेश ने कहा, “अपना घर बन जाये तो आवास खाली कर दूंगा. मैं बस समय मांग रहा हूँ.”

Live: सपा अध्यक्ष की हिम्मत नहीं कि कैराना में प्रचार करें- CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें