उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की आयोजन समिति की प्रथम बैठक मंगलवार को होने जा रही है। लखनऊ में होने वाली इस बैठक की राज्यपाल राम नाइक अध्यक्षता करेंगे। इस समिति का उद्देश्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का आयोजन है जिसके लिए ये समिति बनायी गयी है। लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री भवन में आयोजन समिति की बैठक होगी।

यूपी के कई पूर्व सीएम हैं सदस्य :

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की अध्यक्षता में 55 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इस आयोजन समिति में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उच्च न्यायायालय इलाहाबाद के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दिलीप बाबासाहेब भोसले शामिल हैं। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नाराण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य भी समिति में शामिल हैं। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, मायावती, अखिलेश यादव समिति में शामिल हैं। साथ ही नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी भी आयोजन समिति में शामिल हैं।

पूर्व सीएम के आने पर है संशय :

लखनऊ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की आयोजन समिति की बैठक होने जा रही है जिसके लिए तमाम सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया है। हालाँकि इस बैठक में मायावती, मुलायम और अखिलेश यादव का आना मुश्किल है लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्या और दिनेश शर्मा इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: मूसलाधार बारिश भी नहीं डिगा पाई शिव भक्तों का हौसला

बुलंदशहर: सावन के पहले सोमवार पर गोकशी, तनाव के बाद पीएसी तैनात

अधिकारी पेंशन बचाओ मंच के आंदोलन में रेलवे कर्मचारियों की होगी भागीदारी

कक्षा 8 की छात्रा ने दो युवकों पर लगाया बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप

तमंचा छिपाकर बरामदगी दिखाने गए पुलिसकर्मी को लोगों ने दौड़कर रंगे हाथ पकड़ा

यूपी में भारी बारिश से हाहाकार: 3 दिन में 31 जिलों में 58 लोगों की मौत

संजय सिंह ने की शिक्षामित्रों से मुलाकात, आंदोलन को दिया समर्थन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें