भारतीय जनता पार्टी भले ही प्रदेश में कानून-व्यवस्था दुरूस्त करने और सुशासन का दावा कर रही हो, लेकिन महिलाओं की सुरक्षा के दावे भी योगी सरकार द्वारा हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। ताजा मामला बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र का है, यहां एक किशोरी ने एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे गांव के बाहर दबोच लिए और रात के अँधेरे में मुंह दबाकर जबरन बलात्कार किया। आरोपी के चंगुल से छूटी किशोरी किसी तरह अपने घर पहुंची और घटना के बारे में जानकारी दी तो घरवालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। परिवार वाले पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर मिलते ही पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिस्तेदार है आरोपी युवक

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 17 वर्षीय पिंकी (नाम काल्पनिक) घरवालों के साथ बुधवार की शाम खेत में गेहूं काटने के लिए गई थी। पिंकी के परिवार वालों ने बताया कि बेटी को प्यास लगी तो वह शाम को करीब 7:30 बजे खेत से घर पानी पीने के चली आयी। आरोप है कि खेत से आने के बाद धतिंगरा गांव का रहने वाला मिथिलेश पिंकी को रास्ते में मिल गया। आरोप है कि अकेला पाकर मिथिलेश ने उसे खेतों में मुंह दबाकर खींच लिया और जबरन बलात्कार किया। किशोरी ने जैसे ही शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी देकर उसे चुप करा दिया।

आरोपी बता रहा था प्रेम प्रसंग का मामला

पीड़िता को हवस का शिकार बनाने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पीड़िता जब घर पहुंची तो आपबीती परिजनों को बताई। घटना सुनते ही घरवालों के होश उड़ गए। वह उसे लेकर थाने पहुंचे और मुकदमा पंजीकृत करवाया। पुलिस ने आरोपी को केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पीड़िता के भाई का साला है, वह रिश्तेदार है। आरोपी खुद को बचाने के लिए पीड़िता के साथ प्रेम प्रसंग भी बता रहा था। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर आगे की कार्रवाई कर रही थी।

ये भी पढ़ें- कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत: मोबाईल पर बात कर रहा था ड्राइवर

ये भी पढ़ें- सुप्रीमकोर्ट की गाइड लाइन को ठेंगा दिखा रहे स्कूल और जिम्मेदार अधिकारी

ये भी पढ़ें- कुशीनगर हादसे में 13 लोगों की मौत, ये है मृतकों के नामों की सूची

ये भी पढ़ें- #कुशीनगर: मृतकों में एक ही परिवार के कई बच्चे शामिल, FIR के निर्देश

ये भी पढ़ें- मायावती का बयान-क्या मुआवजे से घरों में लौटाई जा सकती हैं खुशियां

ये भी पढ़ें- महिला पुलिस इंस्पेक्टर के पीछे पड़ा युवक, रात में करता है परेशान

ये भी पढ़ें- सड़क सुरक्षा सप्ताह: हर 28 मिनट में एक व्यक्ति की हो रही मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें