राजधानी के बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में अपने ही परिवार के दबंग लोगों ने भाई के परिवार पर आग तापने के दौरान लाठी-डंडों से प्राणघातक हमला कर दिया। अचानक हुए हमले में परिवार के लोग कुछ समझ नहीं पाए और पिटाई से कई लोग बेहोश हो गए। इसमें एक युवक का हाथ टूट गया जबकि उसकी बेटी का सिर फट गया। जानलेवा हमले में पीड़ित के परिवार की महिलाओं सहित कई लोग लहूलुहान हो गए। चीखपुकार सुनकर दौड़े पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पीआरवी की पुलिस ने घायलों को सौ सैया अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ से एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। यहां उसका उपचार चल रहा है। पीड़ित की बेटियों ने आरोप लगाया कि वह थाने पर शिकायत लेकर गई तो एक दरोगा ने उनकी सुनवाई नहीं की और थाना से भगा दिया। आरोप है कि थाने की पुलिस ने विपक्षियों से मोटी रकम ले ली है इसलिए पीड़ितों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित परिवार ने एसएसपी के नाम प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाने के साथ तहसील दिवस में न्याय की गुहार लगाई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अचानक घेरकर परिवार पर किया जानलेवा हमला[/penci_blockquote]
जानकारी के अनुसार, घटना बीकेटी थाना क्षेत्र की है। यहां शिवखंड गांव में सुरेश पुत्र फत्ते अपने परिवार के साथ रहता है। उसके परिवार में पत्नी प्रेमलता पुत्र जितेंद्र बेटी रीतू व सीमा है। पीड़ित ने बताया कि उसने अपने भाइयों को 12-12 लाख रुपये दिए थे। अब उसकी बेटियां बड़ी हो गईं हैं जिनकी शादी करनी है। इसलिए उसने अपने भाइयों से अपने पैसे वापस मांगे। जिसे देने में वह आनाकानी कर रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि पिछली 6 जनवरी को रात करीब 8:30 बजे वह परिवार के साथ घर के बाहर आग ताप रहा था। तभी उनके परिवार के मेवा लाल, मिश्रीलाल, संतलाल, श्रीराम पुत्रगण फत्ते, अरविंद राकेश व अजय पुत्रगण मेवालाल, रंजीत पुत्र मिश्रीलाल, सतीश पुत्र श्री राम पीड़ित के घर लाठी डंडे, पटरा, लोहे का रॉड और बांका लेकर आये और अचानक परिवार को घेरकर हमला बोलते हुए मारने पीटने लगे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]आरोपी बोले पुलिस को हमने खरीद लिए हमारा कुछ नहीं होगा[/penci_blockquote]
पिटाई में पीड़ित का बाया हाथ टूट गया और सिर पर डंडे से वार करने से सिर फट गया। वहीं पीड़ित की पुत्री रीतू के सिर पर भी डंडे से मार दिया। जिससे उसका भी सिर फट गया। वह बेहोश होकर गिर गई और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। तभी पीड़ित की एक पुत्री ने कहीं छुपकर 100 नंबर डायल किया। आधे घंटे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक आरोपी भाग गए। पुलिसवालों ने पीड़ित के परिवार को बेहोशी हालत में गाड़ी में बैठाकर 100 सैया अस्पताल ले गए। यहां पर डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। फिर एम्बुलेंस से ट्रामा सेंटर भेजा गया। वहां पर डॉक्टरों ने जांच पड़ताल करके सिर में 12 टांके लगाए और हाथ पर प्लास्टर लगाकर ऑपरेशन करने की सलाह दी। पीड़ित का परिवार काफी डरा सहमा है। उसकी जान को खतरा बना हुआ है। पीड़ित का कहना है कि थाने में वह रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। बल्कि विपक्षियों पर पुलिस ने पैसे लेकर धारा 151 में शांति भंग में चालान कर दिया। अब आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और कहते हैं पुलिस दरोगा कुछ नहीं कर पाएगी। हमने सब को पैसा देकर खरीद लिया है।

इनपुट -ज्ञानेंद्र 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें