2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में समाजवादी पार्टी पूरी तत्परता के साथ जुट गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक कर पार्टी के संगठन को मजबूती देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद चुनाव लड़ने वाली सीटों पर मंथन का दौर भी शुरू हो चुका है। इस बीच मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के विधायक के सामने कई लोगो ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है जिसके बाद नगर में नए समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही दूसरी पार्टियों से आये नेताओं को भी अखिलेश यादव सपा में शामिल करा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: CM योगी ने पाक की गोलाबारी में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजली

 

कई लोगो ने ज्वाइन की सपा :

मुरादाबाद के बिलारी नगर के कई युवाओं ने समाजवादी पार्टी की नीतियों से खुश होकर सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान के सामने कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। बिलारी नगर निवासी फैसल इरफान मोहम्मद शान, सलीम नूरी, मोहम्मद शाहिद, अजीम नूरी, मोहम्मद शानू, मोहम्मद फरहान, मोहम्मद ओवैस, मोहम्मद अनस आदि लोग विधायक मोहम्मद फहीम इरफान के कैंप कार्यालय पहुंचे और उन्होंने समाजवादी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर सपा ज्वाइन कर ली है। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम को कई उपचुनावों में स्टार प्रचारक बनाया गया था जिसमें उन्हें सफलता मिली। इससे भी युवक प्रभावित देखें और विधायक मोहम्मद फहीम इरफान के साथ तन मन से जुड़े रहने की बात कही।

 

ये भी पढ़ें: नदी का किनारा हमने अच्छा बनाया, सरकार ने कर दिया बर्बाद- अखिलेश यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें