2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विदेश से लौटकर फिर से सक्रिय हो गए हैं और लगातार पार्टी नेताओं संग चुनावी रणनीति बना रहे हैं। इसके अलावा सपा संगठन में लगातार बदलाव भी अखिलेश यादव कर रहे हैं और जातिगत समीकरणों को ज्यादा महत्त्व दे रहे हैं। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से प्रभावित होकर कई लोग सपा की सदस्यता ले रहे हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन पर भी अखिलेश यादव ने सकारात्मक बयान दिए हैं। अखिलेश यादव का कहना है कि क्षेत्रीय पार्टियां ही मिलकर बीजेपी का विजय रथ रोक सकती हैं। वहीँ प्रधानमंत्री के सवाल पर उनका कहना है कि जो भी पीएम होगा वो उत्तर प्रदेश की धरती से होगा। पार्टी संगठन में अखिलेश यादव ने नयी जान फूंकना शुरू कर दिया है जिससे विधानसभा चुनावों में की गयी गलती लोकसभा चुनावों में न दोहराई जा सके।

एकसाथ कई लोगों ने ज्वाइन की सपा :

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले समाजवादी पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने की कोशिशें कर रही हैं। समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष जावेद अख्तर की मौजूदगी में कई युवा पार्टी में शामिल हुए। सपा कार्यालय पर हुई बैठक के बाद सभी नए कार्यकर्ताओं का पदाधिकारियों ने स्वागत किया तथा लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुट जाने की अपील की। सपा ज्वाइन करने वाले सभी लोगों का स्वागत किया गया तथा लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुट जाने की बात कही। बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष जावेद अख्तर ने केंद्र व प्रदेश सरकार की कथित जनहितकारी योजनाओं की भी बखिया उधेड़ीं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें