उत्तर प्रदेश से बदमाशों के सफाये के लिए पुलिस ऑपरेशन क्लीन चला रही है. इसका सबसे ज्यादा असर वेस्टर्न यूपी के मेरठ में देखने को मिल रहा है जहां पुलिस दिन हो या रात लगातार बदमाशों के एनकाउंटर कर रही है. मेरठ में देर रात भी बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें फरमान नाम के बदमाश को पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोकने का प्रयास किया, लेकिन 25,000 के इनामी फरमान ने पुलिस के ऊपर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की और भाग निकला. पुलिस टीम ने पीछा किया इस दौरान फरमान ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में पुलिस ने भी कई राउंड फायर किए और एक गोली फरमान को लग गई, जिसके बाद मेरठ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि कार में सवार फरमान का एक साथी उतरकर भाग गया. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने घंटो तक कॉम्बिंग की लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर एक साथी वह से फरार हो गया.

25,000 का इनामी फरमान गिरफ्तार

घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के जामिया रेजीडेंसी की है. जहां फतेहउल्लाह पुर रोड पर थाना लिसाड़ीगेट पुलिस चेकिंग कर रही थी. वहीं पर फरमान ने पुलिस के आगे भागने की कोशिश की. आपको बता दें कि फरमान कल मुठभेड़ के दौरान टीम की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया था. पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी और आज फरमान को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शातिर बदमाश 25,000 का इनामी है, जिस पर एक दर्जन से भी ज्यादा लूट जैसे गंभीर अपराधों के मुकदमे चल रहे हैं. ये अपने साथी सलमान के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देता है. सलमान को कल मेरठ के थाना रेलवे रोड पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।. फरमान पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हुआ था उसे भी आज गिरफ्तार कर लिया गया.

कल भी मेरठ पुलिस को मिली थी सफलता

उत्तर प्रदेश में पुलिस ने बदमाशों के सफाये के लिए ऑपरेशन क्लीन चला रखा है जिसमें सबसे ज्यादा एंकाउंटर मेरठ में किए गए है. मेरठ में आज दिन दहाड़े पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस मुठभेड़ में एसटीएफ की टीम भी शामिल थी. जिसने 50 हजार के इनामी बदमाश सलमान उर्फ राजा को मुठभेड़ के दौरान गोली मार दी. हालांकि बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में एसटीएफ का सिपाही भी घायल हो गया. सिपाही का नाम रकम सिंह बताया जा रहा है.

मेरठ में बदमाशों के साथ मुठभेड़

मुठभेड़  के बाद बदमाश और सिपाही को मेडिकल कालेज भेज दिया गया. घटना मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र के खत्ता रोड की है. जहां मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश सलमान उर्फ राजा की घेराबंदी कर ली. राजा पर एक दर्जन मुकदमें चल रहे है. साथ ही मेरठ में कई बड़ी लूट और हत्या के मामले में पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस अधिकारियों की मानें तो एसटीएफ की टीम को एक अहम सफलता मिली.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें