उत्तर प्रदेश में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों का जमावड़ा लग गया है। केंद्रीय मंत्रियों का विशेष सत्र प्रारंभ हो गया है जिसमें विभिन्न केन्द्रीय मंत्री सत्र के बैठक में भाग ले रहे हैं। इस दौरान अलग अलग विभागों की बैठक में किसने क्या कहा-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अब तक 1045 एमओयू साइन हो चुके हैं। जिसमें 4 लाख 28 हजार करोड़ के एमओयू साइन हुए हैं। कहा कि पीएम के मार्गदर्शन से इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। हमारी सरकार ने 11 महीने में कानून का राज स्थापित करने में सफलता हासिल की।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि दो दिवसीय इंवेस्टर्स समिट यूपी के लिए ऐतिहासिक साबित हो रहा है।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि यूपी में भरपूर संसाधन उपलब्ध हैं यूपी में कुछ किया जा सकता है।

केंद्रीय राज्यमंत्री शिव प्रसाद शुक्ला ने कहा कि इन्वेटर्स समिट बहुत सफल रहा। अंबानी, अडानी, टाटा, महिंद्रा सब आए हैं। डिफेंस कॉरिडोर भी फायदेमंद होगा। यूपी में निवेश का अच्छा माहौल है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए ये समिट बहुत महत्वपूर्ण है। इंवेस्टर्स समिट में देश के उद्योगपति आए हैं, उद्योग आएंगे तो नौकरियां भी आएंगी और यूपी के युवाओं को नौकरियां मिलेंगी।

विभिन्न सत्रों की हो रही बैठक

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर उद्योगपतियों से चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान सड़क, हॉस्पिटल, मॉल और रियल स्टेट सेक्टर में कई उद्योगपतियों से बातचीत चल रही है।

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा संचार और आईटी क्षेत्र की कंपनियों के सेशन में भाग ले रहे है। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की भी बैठक चल रही है।

डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश में सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन के विषय पर चर्चा कर रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें