उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन करने वाले एक जेसीबी सहित 3 ट्रैक्टरों को पकड़ कर सीज़ कर दिया. 

खनन विभाग ने की छापामारी:

वाराणसी जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र के गोसाईपुर मोहांव नई बस्ती में अवैध खनन में लगी 3 ट्रैक्टर-ट्रालियों और जेसीबी मशीन को चोलापुर पुलिस ने खनन विभाग के साथ मौके पर पहुंच कर जब्त कर लिया. विभाग ने खनन में लिप्त सभी वाहनों और मशीन कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।

अवैध खनन में सभी आरोपी मौके पर फरार

वही इस कार्रवाई के दौरान अवैध खनन में लिप्त सभी आरोपी मौके से फरार हो गये.

जानकारी के अनुसार खनन विभाग को चोलापुर के गोसाईपुर में अवैध खनन की सूचना मिली थी कि कुछ लोग वहां अवैध रुप से मिट्टी का खनन कर रहे हैं।

खनन अधिकारी शशांक शर्मा ने चोलपुर पुलिस के साथ मिलकर संगठित टीम बनाकर छापेमारी की योजना बनाई।

खनन अधिकारी शशांक शर्मा उपनिरीक्षक धर्मराज शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां पर एक जेसीबी और तीन ट्रैक्टर खनन में लिप्त पाए गए।

1 जेसीबी और 3 ट्रैक्टर बरामद:

इस दौरान जेबीसी का चालक और ट्रैक्टर चालक मौके पर फरार हो गया। जेसीबी और ट्रैक्टर को खनन व परिवहन अधिनियम में सीज कर दिया गया।

घटना के बाद क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा शुरु हो गयी है। जहां कुछ लोग सत्तारुढ़ पार्टी के लोगों की सह पर खनन की चर्चा कर रहे, वहीं कुछ लोग पुलिस की मिली भगत का आरोप लगाते हुए उंगली उठा रहे हैं।

क्षेत्राधिकारी पिंडरा सुरेंद्र नाथ ने कहा सरकार खनन जैसे गंभीर मामले पर बराबर नजर रखे हुए है। किसी भी सूरत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी कि कौन खनन करवा रहा था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें