राजधानी लखनऊ में अभी हाल ही में हुए पॉलिटेक्निक छात्रा संस्कृति राय की हत्या के मामले में पुलिस और एसटीएफ अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची थी कि फिर एक बड़ी वारदात एक किशोरी की हिम्मत की वजह से बच गई। दरअसल मामला इंदिरानगर थाना क्षेत्र का है। पिकनिक स्पॉट के जंगल में सोलह वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। यहां दो आरोपित किशोरी को काम दिलाने के बहाने पिकनिक स्पॉट जंगल ले गए। किशोरी के मुताबिक, दोनों आरोपितों ने बारी-बारी से उसके साथ रेप किया। दोनों आरोपितों ने गैंगरेप का मोबाइल पर अश्लील वीडियो भी बनाया।

किशोरी ने बताया कि दोनों आरोपितों ने धमकी दी थी कि किसी को बताया तो विडियो वायरल कर देंगे और तुम्हे जान से मार देंगे। इसके बावजूद किशोरी ने अपने परिवारीजनों को घटना बताने की बात कही तो आरोपित आग बबूला हो गए थे। किशोरी के मुताबिक दोनों आरोपित आपस में बात कर रहे थे कि उसे रास्ते से हटा दिया जाए। किशोरी का कहना है कि उसकी हत्या के इरादे से ही घैला पुल के पास ले जाया जा रहा था। जान को खतरा देख किशोरी बाइक से कूद गई और शोर मचा दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपित युवकों को पकड़ लिया। घटना की सूचना के बाद ठाकुरगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

काम के बहाने ले गए जंगल में किया सामूहिक दुष्कर्म

एएसपी ट्रांस गोमती हरेन्द्र कुमार के मुताबिक, इंजिनियरिंग कॉलेज इलाके में किशोरी अपने परिवारीजनों के साथ रहकर मजदूरी का काम करती है। घरवालों की ओर से थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि वह माता-पिता के साथ मजदूरी करके जीवन यापन करती है। कुछ दिनों से वह दोनों आरोपितों के साथ एक मकान में मजदूरी कर रही थी। रविवार को वहां काम खत्म हो गया था। आरोपितों ने सोमवार सुबह किशोरी को झांसा दिया कि एक निमार्णाधीन इमारत में काम दिलवा देंगे। दोनों आरोपित किशोरी को काम दिलाने के बहाने अपने साथ ले गए। इसके बाद पिकनिक स्पॉट की जंगल की ओर ले जाने लगे, जिसपर किशोरी ने उनसे कारण पूछा तो दोनों ने कहा थोड़ा घूम लिया जाए फिर काम के लिए चलते थे। जंगल के अंदर जाकर दोनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया, विरोध पर उसकी पिटाई की और कपड़े भी फाड़ डाले।

रेप का वीडियो बनाकर दी वायरल करने की धमकी

किशोरी के मुताबिक, दोनों आरोपितों ने बारी-बारी से उसके साथ रेप किया। दोनों आरोपितों ने गैंगरेप का मोबाइल पर वीडियो भी बनाया। किशोरी ने बताया कि दोनों आरोपितों ने धमकी दी थी कि किसी को बताया तो वीडियो वायरल कर देंगे। इसके बावजूद किशोरी ने अपने परिवारीजनों को घटना बताने की बात कही तो आरोपित आग बबूला हो गए थे।

किशोरी की हत्या करने ले जा रहे थे घैला पुल

किशोरी के मुताबिक दोनों आरोपित आपस में बात कर रहे थे कि उसे रास्ते से हटा दिया जाए। किशोरी का कहना है कि उसकी हत्या के इरादे से ही घैला पुल के पास ले जाया जा रहा था। जान को खतरा देख किशोरी बाइक से कूद गई और शोर मचा दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपित युवकों को पकड़ लिया। घटना की सूचना के बाद ठाकुरगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई। ठाकुरगंज पुलिस आरोपितों के पकड़ने के बाद आलाधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद इंदिरानगर पुलिस को भी पूरी घटना बताई गई।

पुलिस ने आरोपितों को किया गिरफ्तार

घटना की सूचना पर इंदिरानगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इंदिरानगर पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया। किशोरी को महिला पुलिस की मदद से मेडिकल के अस्पताल ले जाया गया। इंदिरानगर पुलिस किशोरी के परिवारीजनों को भी सूचना दे दी है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में मूलरूप से छत्तीसगढ़ निवासी भोला चंद्राकर व सीतापुर के सिधौली कस्बा निवासी कुशमेश कनौजिया हैं। दोनों आरोपित यहां जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित छुइयापुरवा में किराए से रहते हैं।

सूझबूझ के चलते बाइक से कूदकर बचाई जान

संस्कृति हत्याकांड का पुलिस अभी खुलासा भी नहीं कर सकी है और बदमाश एक और हत्याकांड को अंजाम देकर पुलिस को एक बार फिर चुनौती देने वाले थे, लेकिन किशोरी की सूझबूझ से उसकी जान बच गई। किशोरी के मुताबिक घटना के बाद बदमाश उसे बाइक पर बीच में बैठाकर मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित घैला पुल की ओर ले जा रहे थे, घैला पुल के पास किशोरी बाइक से कूद गई और वहां से भाग निकली। गौरतलब है कि इसी घैला पुल के पास संस्कृति की हत्याकर उसके शव को ठिकाने लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

ये भी पढ़ें- किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- बच्चों से भरी स्कूल बस 5 मीटर गहरी खाई पलटी- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- हरदोई: स्कूल खुलने के पहले दिन ही बच्चों ने लगाई झाड़ू, भरा पानी

ये भी पढ़ें- पकौड़ी के पैसे मांगने पर दबंगों ने किशोर पर उड़ेला खौलता तेल

ये भी पढ़ें- हमीरपुर: महिला से गैंगरेप कर बेरहमी से पीटा, गांव में निर्वस्त्र घुमाया

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें