2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार के लोकसभा चुनाव में सबसे ख़ास समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन रहने वाला है। इस गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने की चर्चाएँ हैं लेकिन अभी तक इस मामले में सपा और बसपा के नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद मान चुके हैं कि यूपी में सपा और बसपा का साथ आना उनके लिए चुनौती जरूर है। इस बीच यूपी की एक और बड़ी पार्टी ने महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर दिया है जिसके बाद नए सियासी समीकरण बनते दिख रहे हैं।

निषाद पार्टी ने किया ऐलान :

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी के सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने को लेकर तैयारी भी चल रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी राहत की खबर आयी है। निषाद पार्टी ने 2019 का लोकसभा चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ने का ऐलान कर दिया है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद इन दिनों उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में पहुंच कर कार्यकर्ताओँ को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में जुटे है। गाजीपुर के गोलाधरी गांव में जनसभा करते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओँ को जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि हर हाल में गठबंधन के प्रत्याशी की 2019 लोकसभा चुनाव में जीत दिलाना होगा। इसके साथ ही जनसभा में उन्होंनें फुल्लनपुर गांव के प्रधान अरबिन्द को अपने पार्टी का जिला प्रभारी नियुक्त किया।

 

ये भी पढ़ें : श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल संग BJP नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

 

जनता की समस्या को संसद ले जायेगी निषाद पार्टी :

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गाजीपुर में रैली के माध्यम से लोगों को जगाने का काम किया जा रहा है। हम लोग अनुसूचित जाति के लोगों की समस्या को सड़क से संसद तक ले जाएगें। उन्होंने कहा कि मोदी जी और योगी जी लोगों को आरक्षण के मुद्दे को भटका रहे हैं। इस सरकार को लेकर लोगों में बहुत नाराजगी है जिसका नतीजा गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर में देखने को मिला है जहां बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा।

 

ये भी पढ़ें : अखिलेश के बंगले में हुई तोड़फोड़ पर HC ने योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें