प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मिर्जापुर जिले में पहुँच 250 करोड़ की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उन्होंने बाणसागर परियोजना सहित मेडिकल कॉलेज और कई अहम परियोजनों की सौगात मिर्जापुर को दी. 

बाणसागर परियोजना का लोकार्पण:

पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान आज मिर्ज़ापुर पहुंचे पीएम मोदी ने करोड़ों की कई परियोजनाओं का रिमोट दबा कर शिलान्यास किया. जहाँ उन्होंने मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास किया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को लगभग 1000 करोड़ की लागत वाली तकरीबन 33 पारियोजनाओं का तोहफा दिया है.

मिर्जापुर LIVE: पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता नहीं की- PM मोदी

पीएम देंगे करोड़ो की योजना का तोहफ़ा:

मिर्ज़ापुर दौरे में पीएम मोदी ने करोड़ों की योजना की सौगात मिर्जापुर कि जनता को दी. पीएम मोदी ने कुल 10129 लाख की योजनाओ का लोकार्पण किया वहीं करीब 250 करोड़ की योजना का शिलान्यास किया.

इसमें पीएम 108 जन औषधि केंद्र का एक साथ लोकार्पण किया गया. वहीं 3400 करोड़ की लागत से बाणसागर परियोजना के तहत अदवा नदी पर बने अदवा बैराज, गंगा नदी पर बने 6029 लाख से चुनार घाट पर पक्का पुल का भी शिलान्यास किया

पूरे प्रदेश में खुलेंगे जन औषधि केंद्र:

पीएम मोदी मंडलीय अस्पताल सहित पूरे प्रदेश में खुलने वाले 108 जन औषधि केंद्र का लोकार्पण.

सिटी ब्लाक के पिपराडाड में 250 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज का शिलान्यास.

600 करोड़ की लागत से इंडियन ऑयल टर्मिनल.

229 करोड़ की लागत से मिर्ज़ापुर नटवा तिराहे से इलाहाबाद सीमा तक राष्ट्रीय राजमार्ग के मरम्मत कार्य का शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के दौरान उनके साथ इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मंत्री सतीश महाना, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सहित कई अन्य मंत्री व भाजपा नेता मौजूद थे.

मिर्जापुर Live: पिछली सरकारों ने तोड़ने का काम किया- CM योगी

आजमगढ़: PM मोदी ने रखी सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे की आधारशिला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें