आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के विदेश मेहमान दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूपी के नॉएडा में एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. सैमसंग के नये उत्पाद के उद्घाटन समारोह में दोनों देशों के प्रमुख पहुँचने वाले हैं. इसके लिए पीएम मोदी संग कोरियाई राष्ट्रपति ने आज मेट्रो की सवारी की. जहाँ से वे सीधे नॉएडा के लिए रवाना हुए हैं.

सैमसंग कार्यक्रम के लिए हुए रवाना: 

आज दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैमसंग के नये संयंत्र का उद्घाटन करने नॉएडा पहुँच रहे हैं. इसके लिए नोएडा के सेक्टर-81 में  नई यूनिट 5000 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार हुई है।

सरकार की नोएडा-ग्रेटर नोएडा को देश का पहला मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर बनाने की योजना है। इसके तहत बड़ी मोबाइल कंपनियां यहां अपनी यूनिटें लगाएंगी।

इसके लिए राज्य सरकार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के साथ करार कर चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ साल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश आने की संभावना है, जबकि चार से पांच लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

इसी कड़ी में आज पीएम मोदी सबसे पहले शाम 4 बजे दिल्ली स्थित गांधी स्मृति स्थल पहुंचें. जहाँ से कुछ देर बाद राष्ट्रपति मून वहां पहुंचें। उनका स्वागत खुद पीएम मोदी ने किया. यहाँ से उनका काफिला नोएडा के लिए रवाना हुआ. इसके लिए दोनों देशों के प्रमुख ने पहले मेट्रो के जरिये यात्रा की. जहाँ से अब कार के मध्यम से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे.

सीएम योगी भी होंगे कार्यक्रम में शामिल:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सैमसंग के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके लिए सीएम योगी आज सीधे मुरादाबाद से नोयडा रवाना हुए. सीएम योगी बीते दिन ही नोयडा कार्यक्रम का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जिसके बाद वे मुरादाबाद चले गये थे. जहाँ कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सीएम मुरादाबाद पहुंचे हैं.

मुरादाबाद: PM आवास योजना के लाभार्थियों से मिले CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें