कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी मे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौगातों की बौछार करने पहुंच रहे हैं। आगामी 27 फरवरी को यहां मुंशीगंज स्थित एचएएल में स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नई तकनीक से बनने वाली एके-103 का शिलान्यास करेंगे। साथ ही साथ प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और यही से अमेठी को कई सौगातें देंगे। बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभास्थल का भी चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अमेठी मे अब तक जो विकास हुआ है उसको और गति देने के लिए प्रधानमंत्री योजनाओ का पिटारा खोलेंगे।
आपको बता दें कि अमेठी के मुंशीगंज स्थित आर्डिनेंस फैक्टरी में अब एके-103 तैयार की जाएगी। इसके लिए ऑर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाई जाएगी। यह प्रोडक्ट पूरी तरह से मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर आधारित होगा। केंद्र की यूपी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मुंशीगंज स्थित हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के पास स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्टरी में जल्द ही एके-47 की तीसरी पीढ़ी की असाल्ट राइफल एके-103 तैयार की जाएगी। इस संबंध में केंद्र की मोदी सरकार और रूस सरकार के करार को पूरा करने की जिम्मेदारी अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्टरी और रूस की कलाश्निकोव कंसर्न को दी गई है। करार में अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाने की बात कही गई है। यह भी तय हुआ है कि पहले चरण में 7.47 लाख एके-103 राइफल तैयार की जाएगी।
[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें