कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा

मथुरा-

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को धमकी भरा पत्र देने वाले को पुलिस ने मंगलवार को धर दबोचा और कानूनी कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया.

दरअसल 4 अप्रैल को वृंदावन के प्रसिद्ध कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज के आश्रम को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र आश्रम में मिला था. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद कथावाचक अनिरुद्धाचार्य द्वारा वृंदावन थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. कथावाचक को धमकी मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई. मामले के खुलासे के लिए पुलिस ने आश्रम में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति धमकी भरा पत्र रखते हुए नजर आया.

पुलिस ने जांच के दौरान मंगलवार को हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी सुरेश पुत्र रामकिशन सैनी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उस पर बच्चों की बिमारी में कर्जा हो गया था जिसे लेकर घर में कलह होती थी. एक दिन वह घर से झगड़ा कर वृंदावन आ गया और कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज के आश्रम में रहने लगा. आश्रम में ही आरोपी ने कर्जा चुकाने के लिए कथावाचक से फिरोती मांगने की सौची और आश्रम को बम से उड़ाने और फिरोती के रुप में एक करोड़ रुपये देने के लिए एक धमकी भरा पत्र आश्रम में रख दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें