आज उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के साल 2015 और 16 के अभ्यर्थियों ने राजधानी लखनऊ में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान एससी और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को सामान्य श्रेणी में डाले जाने को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान अभ्यार्थियों ने विधानसभा मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय का घेराव किया. भाजपा कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में पुलिस भर्ती अभ्यर्थी इकट्ठा हुए और नारेबाजी की.

ओबीसी व एससी अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी में डालने पर प्रदर्शन:

प्रदेश भर से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2015 व 16 के अभ्यार्थी आज राजधानी लखनऊ में इकत्र हुए. अभ्यर्थियों में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान एससी और ओबीसी केटेगरी अभ्यार्थियों के जनरल श्रेणी में डाले जाने को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यालय का घेराव कर उसके सामने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.

अभ्यार्थियों ने बताया कि 906 अभ्यार्थियों को ओबीसी और एससी श्रेणी से सामान्य श्रेणी में डाल दिया गया. अभ्यार्थियों ने बताया कि आरक्षण का लाभ न पाने वाले इन 906 अभ्यार्थियों में से कुछ ने केंद्र सरकार का जाति प्रमाण पत्र फ़ार्म भरते समय लगा दिए थे.

वहीं कुछ ने निवास प्रमाण्पत्र निर्धारित समय से पहले लगाये थे. उन्होंने बताया कि कुछ अभ्यार्थियों ने राज्य सरकार का जाति प्रमाण्पत्र 1 अप्रैल 2015 से 17 फरवरी 2016 तक के पुराने प्रमाण्पत्र फ़ार्म भरते समय लगा दिए थे.

जिस कारण इन सभी अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ न मिलने से नौकरी से वंचित हो जाना पड़ा.

अभ्यार्थियों ने मांग की कि इस गलती के सुधार का अवसर अभ्यार्थियों को दिया जाये. उनका वर्तमान जाति प्रमाणपत्र और निवास प्रमाणपत्र लिया जाये.

अब विधायकों को मिलेंगे अनुभव के आधार पर बंगले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेमी इंडिया कांफ्रेंस का करेंगे उद्घाटन

यूपी मोर्चे पर PM मोदी, मगहर के बाद आजमगढ़ में कर सकते हैं रैली

कानपुर: कॉलोनियों में बीच सड़क पर लगे अवैध गेट हटवाने में नाकाम नगर निगम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें