मथुरा में राधारानी जन्मोत्सव की तैयारियां हुई पूरी

मथुरा-

बरसाना में राधा अष्टमी की सुरक्षा को लेकर फाइनल टच दे दिया गया है ।सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बरसाना क्षेत्र को 7 जॉन 16 सेक्टरों में बांटा गया है, जिसमें करीब 1495 पुलिसकर्मियों के कंधे पर सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी .वहीं शुक्रवार से भारी वाहनों का बरसाना की ओर आना जाना प्रतिबंध किया गया है।

दो दिन में उमड़ेगी भीड़

3 और 4 सितम्बर को राधा अष्टमी पर बरसाना में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी.आने वाले श्रद्धालुओं को आसानी और सुरक्षित दर्शन हो सके इसके लिए पूरी शिद्दत से पुलिस और प्रशासन जुटा हुआ है. श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बांके बिहारी मंदिर हुए हादसे के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

मंदिर में प्रवेश सिंहपौर सीढ़ियों से निकासी जयपुर मंदिर सीढ़ियों से होगी

कोरोना काल से पहले राधा अष्टमी पर ढाई से तीन लाख श्रद्धालु बरसाना राधा रानी मंदिर पहुंचते थे लेकिन कोरोना काल के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है इसको देखते हुए सभी तैयारियां की गई है ।

पार्किंग व वेरिकेटिंग

सुरक्षा को लेकर 36 पार्किंग 56 बैरियर 3 कुंडों की बैरिकेडिंग की गई है.यहां सुरक्षा में दो प्लाटून फ्लड पीएससी को लगाया गया है.
यह फ्लड पीएसी टीम पूरी निगरानी रखेगी.

यह रहेगी फोर्स

राधा अष्टमी पर सुरक्षा में एएसपी 8 ,सीओ 33, एसएचओ/ इंस्पेक्टर 50 ,एसआई 200 ,आरक्षी/ मुख्य आरक्षी 1000, महिला इंस्पेक्टर 2,महिला एसआई 20, महिला आरक्षी 50′ पीएसी 2 कंपनी ,फ्लड पीएसी 2 प्लाटून सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

बाइट- अभिषेक यादव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा
बाइट – नवनीत सिंह चहल जिलाधिकारी मथुरा

Report:- Jay

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें