कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जो अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में है कल पहले दिन जहाँ एक ओर राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं को सुनी तो वही दूसरी ओर एक जनसभा के सम्बोधन ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला भी बोला।

अध्यापन के टिप्स व सफलता के गुर सिखाए-

यही नहीं राहुल गांधी ने सिंहपुर के रस्ता मऊ में एक निजी स्कूल के उद्घाटन के बाद वहाँ उपस्थित अध्यापकों को अध्यापन टिप्स सहित छात्रों को सफलता के कई गुर भी सिखाये।

अध्यापकों में ये हो एटीट्यूट-

राहुल गांधी ने कहा कि ये मैं आपके टीचर से कहना चाहता हूँ कि जब स्कूल में बच्चा कोई सवाल पूछता है तो उसे कहते है सवाल मत पूछो रट्टा मारो और एग्जाम पास करो। स्कूल में जब भी कोई बच्चा सवाल पूछे तो प्यार से अध्यापक उसे कहे बहुत अच्छा सवाल पूछा। सवाल का मैं जवाब दे देता हूँ अगला सवाल पुछो ये एटीट्यूट हो चाहिए।

राहुल ने बच्चों को कराया देश के हालात से रूबरू-

राहुल गांधी ने कहा कि इस तरह यहाँ बच्चे बैठे है तो मैं इनको देश के हालात के बारे देश में क्या 2 हो रहा है और देश किस रास्ते पर चल रहा है थोड़ा-थोड़ा करके मैं आपको बताऊंगा। मामला चाहे भी लेकिन एक बात तो तय है कि जहाँ राहुल किसानों के सहारे एक बार फिर से केंद्र की सत्ता में काबिज होना चाहते हैं। वहीं दूसरी ओर छोटे बच्चों के साथ बातचीत कर अभिवावकों और अध्यापको का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते है।

गेस्ट हाउस में लगाया जनता दरबार-

गौरतलब है कि पार्टी की कमान संभालने के बाद ये उनका दूसरा दौरा है बता दें कि राहुल गांधी ने अमेठी दौरे के दूसरे दिन सुबह 9 बजे से गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाया इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने उनसे मिलकर अपनी समस्याएं बताईं। फिर दोपहर लगभग 12 बजे वह सांसद निधि के कार्यो का लोकार्पण मझगंवा-जामो और जायस-जगदीशपुर रोड पर करेंगे। फिर 3 बजे राहुल गांधी गौरीगंज कलेक्ट्रेट में सतर्कता एवम निगरानी समिति की बैठक करेंगे। राहुल गांधी शाम 5 बजे अमेठी के रामनगर में जनसभा और राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का उद्घाटन करेंगे। ये विद्यालय राज्यसभा सदस्य और अमेठी के रहने वाले डॉ.संजय सिंह के पिता के नाम पर है। रामनगर संजय सिंह का गांव भी है। इसके बाद वह अमेठी में पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे वह रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाऊस चले जाएंगे।

मेरे काम का श्रेय कोई और लेना चाहता है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में है। अपने संसदीय क्षेत्र में दौरे के पहले दिन राहुल गांधी अमेठी के जैंनबगंज ने किसानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान किसानों के साथ बैठक करने के बाद राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। मंच से लोगों को किया संबोधित कहा कि सड़कों का काम मैंने कराया लेकिन श्रेय कोई और लेना चाहता है। वहीं नीरव मोदी, ललित मोदी छोटा मोदी और बड़ा मोदी बताया। कहा कि नरेन्द्र मोदी दोनों को जानते है इसीलिए अपने भाषण के दौरान कभी दोनों का जिक्र नहीं किया। इस दौरान राहुल गाँधी डोकलाम मुद्दे पर कहा कि चाइना ने अपनी आर्मी डाला नरेंद्र मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला।

भ्रष्टाचारियों को जानते हैं मोदी

नरेंद्र मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया। जब देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली से पूछा गया कि आपने सबसे 15 अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया है तो आप थोड़ा सा पैसा हिंदुस्तान के यूपी के अमेठी के किसानों का कर्जा माफ कर दो। तब जेटली का जवाब मिला कि हिंदुस्तान के पार्लियामेंट में किसान का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी में नहीं है। नीरव मोदी 20 हजार करोड़ पर विजय माल्या, 9 हजार करोड़ एक के बाद एक भ्रष्टाचारी भाग रहे हैं और देश का चौकीदार एक शब्द नहीं कहता। कभी आप ने नरेंद्र मोदी के भाषण में नीरव मोदी, ललित मोदी का जिक्र सुना नरेंद्र मोदी एक दूसरे को जानते हैं छोटा मोदी बड़ा मोदी। जब डोकलाम में चाइना ने अपनी आर्मी डाला नरेंद्र मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला।

नहीं आए आज तक 15 लाख रूपये

मोदी ने कहा था अच्छे दिन आने लेकिन 4 साल बीतने के बाद भी किसानों के अच्छे दिन नहीं आए। बीजेपी के आने के बाद किसानों को सिर्फ नुकसान ही उठाना पड़ा है। वहीं मोदी के 15 लाख रूपये खाते में आने के आने को लेकर दिए गए बयान पर तंज कसते हुए कहा कि 15 लाख रूप्ये खाते में आने थे लेकिन आज तक नहीं आए। कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला।

ये भी पढ़ेंः नेताजी का साथ देने के कारण बहुत कुछ झेलना पड़ा- शिवपाल यादव

ये भी पढ़ेंः साक्षी महाराज ने नाइट क्लब का उद्घाटन मामले में दी सफाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें