मानसून का मौसम आ गया है. हर दिन रोज बारिश हो रही है. लेकिन आज सुबह से ही बारिश का कहर बरपा. कुछ घंटों की मुसलाधार बारिश से न केवल सड़कों और लोगों के घरों में पानी भर गया. बल्कि सड़कें जाम हो गयी और लोगों का जीवन कुछ ही घंटों में अस्त व्यस्त हो गया.

4 घंटों से हो रही लगातार बारिश: 

आज शायद मानसून की मार का दिन है. राजधानी लखनऊ का नजारा तो कुछ ऐसा ही बयान करता है. आज सुबह से ही राजधानी में लगातार तेज बारिश हो रही है. मुसलाधार बारिश के कारण लखनऊ के कई इलाकों और घरों में पानी भर गया है. इससे न तो लखनऊ के भीड़भाड़ वाले इलाके बचे और न ही पोश इलाके. सभी जगह भारी जल भराव देखा गया.

लखनऊ के वजीरगंज, गोलागंज, कश्मीरी मोहल्ला सहित पुराने लखनऊ के कई इलाकों में पानी भर गया. डालीगंज के हाथी पार्क के पास बने मकानों में तेज बारिश से जल भराव हो गया. जिससे लोगो को काफी परेशानी हो रही है. वही स्थानीय लोगो ने बीच सड़क पर बैठ रोड जाम कर दी।

हुसैनाबाद, पुराना लखनऊ

शहर की सड़के नदियों में तब्दील हो गई है तो वहीं गांवों में तो बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होती दिख रही है। बारिश के चलते इंदिरानगर सहित कई इलाकों की बिजली भी ठप हो गयी है

राजेन्द्र नगर लखनऊ

सडकों पर भी पानी भरने के कारण दो पहिया वाहन और रिक्शा डूबती हालत तक पहुँच गये हैं. सड़कें तालाब बन चुकी हैं. वहीं ज्यादा बारिश के चलते सडकें धस भी गयी है. जिसकी वजह से लोगों को पता ही नहीं चल रहा और गाड़ियाँ फंस गयी है.

6 पार्क रोड

पार्क रोड पर भी स्थिति बाढ़ जैसी देखी जा सकती है.

चारबाग में जल भराव से यात्रियों को समस्या:

चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर भीष्ण जल भराव से स्टेशन पर हजारो यात्री फसे। यातियों को बाहर निकलने के बड़ी परेशानी का सामना करता पड़ २हा है।

मुजफ्फरनगर: परिवार पर बरसी आफत की बारिश, छत गिरने से 2 की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें