राजनीति में 25 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया अपनी नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं। 30 नवंबर को इसी संबंध में लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान पर विशाल रैली आयोजित की गयी है जिसमें राजा भैया अपनी नयी पार्टी का ऐलान करेंगे। इस बीच राजा भैया की नयी पार्टी जनसत्ता दल में शामिल होने वाले नेताओं के बारे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

सपा एमएलसी सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल :

राजा भैया के जनसत्ता दल में शामिल होने वाले नामों में सबसे बड़ा नाम एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल भैया का सामने आ रहा है। इसके अलावा राजा भइया के खास और बाबागंज से निर्दलीय विधायक विनोद सरोज व कौशाम्बी के पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार जनसत्ता दल का दामन थाम सकते हैं। इसके अलावा अपना दल के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राकेश सोमवंशी ने 1000 समर्थकों के साथ राजा भैया की पार्टी में जाने का ऐलान कर दिया है। इसमें अक्षय प्रताप सिंह फिलहाल समाजवादी पार्टी से एमएलसी हैं और विनोद सरोज बाबागंज से विधायक हैं। इसके अलावा शैलेन्द्र कुमार समाजवादी पार्टी से कौशाम्बी के पूर्व सांसद रह चुके हैं।

तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप :

लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाले इस आयोजन में भीड़ जुटाना राजा भैया के लिए बड़ी चुनौती होगी। राजा भैया के समर्थक दावा कर रहे हैं कि इस रैली में पांच लाख से अधिक लोग आएंगे। राजा भइया यूथ ब्रिगेड ने इसके लिए मोर्चा संभाल रखा है। रैली में प्रतापगढ़ व पड़ोसी जिलों में बैठकों व सभाएं कर समर्थकों व लोगों को लखनऊ चलने के लिये आहृवान किया जा रहा है। खुद अक्षय प्रताप सिंह गोपाल इसके लिये लगे हुए हैं। उन्होंने दावा किया है कि लखनऊ के रमाबाई मैदान में ऐसी ऐतिहासिक भीड़ किसी ने नहीं देखी होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें