उत्तर प्रदेश में सात चरणों में आगामी विधानसभा चुनाव 2017 का मतदान किया जाना है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 फ़रवरी को किया जाना है. ऐसे में आगामी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान कराने और इस चुनाव को सफल बनाने के लिए सभी जिलों में जिला स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी के चलते आज लखनऊ में भी जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार क्लेक्ट्रेट में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस गोष्ठी में लखनऊ जिले के राजकीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सालयों में कार्यरत चिकित्साधिकारी तथा निजी चिकित्सकों के एसोसिएशन (नीमा) के पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया.

रोगी पंजीकरण पर्चों पर छापे गये मतदान संदेश-

  • लखनऊ जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आज जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार क्लेक्ट्रेट में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया.
  • इस गोष्ठी में जिले के राजकीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सालयों में कार्यरत चिकित्साधिकारी तथा निजी चिकित्सकों के एसोसिएशन (नीमा) के पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया.
  • इस गोष्ठी को डा0 सृष्टि धमन द्वारा सम्बोधित किया गया.
  • इस दौरान तथा क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा प्रतिभागियों को मतदान में भाग लेने तथा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों, पड़ोसियों तथा ईष्ट मित्रों को भी इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया गया.
  • यही नही सभी आयुवेदिक और यूनानी चिकित्सालयों में वाह्य रोगी पंजीकरण पर्चों पर ‘‘वोट हमारा है अनमोल, कभी न लेंगे इसका मोल तथा दिनाकं 19.2.2017 को विधान सभा निर्वाचन में अपने मत का प्रयोग अवश्य करें’’ की लाल इंक की मोहर लगाई जा रही है साथ ही वोट के लिए सन्देश तथा वोट के लिए संकल्प पत्र तैयार किया गया है.

sankalp

  • बता दें कि 12 फ़रवरी को के.डी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ में आयोजित होने वाले पिंकाथान कार्यक्रम में महिला जागरूकता के लिए महिला चिकित्साधिकारीयों तथा कर्मचारियों अभियान चलाया जायेगा.
  • यही नही 13 फ़रवरी को 38  राजकीय आयुर्वेदिक तथा 7 यूनानी चिकित्सालयों की तरफ से मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है .
  • जिसमें ‘’मधुमेह की रोकथाम एवं नियंत्रण‘‘ हेतु निःशुल्क परामर्श एवं उपचार हेतु शिविर भी लगाया जायेगा.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें