राष्ट्रीय लोकदल (rld vow of silence) के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने केन्द्र और प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुये कहा कि देश प्रधानमंत्री ने किसानों को झूठे सब्जबाग दिखाकर सरकार बनाई और अब किसानों की अनदेखी हो रही है यही कारण है कि किसानों में निरन्तर असंतोष बढ़ता जा रहा है।

किसानों को गोली खाने को मजबूर कर रही भाजपा

  • मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी उचित मांगों को लेकर शान्तिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे असहाय किसानों पर पुलिस द्वारा गोली चलाये जाने के फलस्वरूप 6 किसानों की हत्या होना और महाराष्ट्र में किसान आन्दोलन के दौरान सात किसानों द्वारा आत्महत्या किया जाना भाजपा सरकारों का मुखौटा उजागर कर रहा है।
  • अन्नदाता उन्हें खाने के लिए अपना खून पसीना बहाकर अनाज पैदा करके देता है और भाजपा के लोग किसानों को गोली खाने के मजबूर कर रहे हैं।
  • आखिर इस बिडम्बना के फलस्वरूप इन असहाय किसानों का क्या होगा?

ये भी पढ़ें- RTI: सरकारी कर्मचारियों को 45 लाख, आम नागरिक को ठेंगा!

किसानों की आत्मा शांति के लिए मौन ब्रत

  • किसान मसीहा चौ. चरण सिंह के सपनों का भारत किसानों का भारत था परन्तु अब साम्प्रदायिक शक्तियों के हाथ में सत्ता आ जाने के फलस्वरूप ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसान अपने को लुटा हुआ महसूस कर रहा है और चौ. साहब की याद में आंसू बहा रहा है।

ये भी पढ़ें- सीएम के काफिले को काला झंडा दिखाने वाले 14 आंदोलनकारी भेजे गए जेल!

  • रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने समस्त जनपदों में जिलाध्यक्षों को सलाह दी है कि दिनांक 10 जून को मध्य प्रदेश के किसानों की हत्या और महाराष्ट्र के किसानों की आत्म हत्या में असामयिक काल के गाल में समाये किसानों की आत्मा की शान्ति के लिए 10 बजे से 12 बजे तक मौन व्रत (rld vow of silence) रखकर धरना देंकर ईश्वर से प्रार्थना करेंगे।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के काफिले पर हमला, पूरी घटना कैमरे कैद!

गांधी प्रतिमा पर मौन व्रत कल

  • रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों की हत्या और महाराष्ट्र के किसानों की आत्म हत्या में असामयिक काल के गाल में समाये किसानों की आत्मा की शान्ति के लिए 9 जून को गांधी प्रतिमा के समक्ष रालोद कार्यकर्ता मौन व्रत रखकर धरना देंकर ईश्वर से प्रार्थना करेंगे।

ये भी पढ़ें- वीडियो: चंदा इकठ्ठा कर किया गया सीएम का कार्यक्रम!

  • उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्याप्त जंगलराज, बिगड़ी कानून व्यवस्था तथा किसानों की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतरकर संघर्ष किया जायेगा।
  • रालोद (rld vow of silence) नेताओं ने सदैव किसानों, गरीबों, पिछड़ों दलितों के हितों के लिए संघर्ष किया है और आगे भी करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें- …तो भाजपा की सरकार बनते ही थम गया अपराध!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें