यूपी के कानपुर जिला में एक ‘अजब प्यार की गजब कहानी’ सामने आई है। ये रियल स्टोरी किसी रील स्टोरी से कम नहीं है। इसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका द्वारा अपने नए प्रेमी और उसके साथी के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया था। हालांकि पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से कड़ी से कड़ी जोड़कर इस सनसनीखेज घटना का खुलासा करके प्रेमिका और उसके नए आशिक व एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

क्या है पूरा घटनाक्रम?

बता दें कि कानपुर दक्षिण इलाके के बर्रा में एक युवक की निर्मम हत्या के बाद हत्यारों ने शव पांडु नदी में फेंक दिया था। युवक के सिर और गर्दन पर धारदार हथियार के साथ ही सीने पर नुकीले हथियार से वार किया गया था। इस हत्या हत्याकांड में मृतक के पिता घाटमपुर के जवाहर नगर उत्तरी निवासी महेंद्र सिंह ने शिनाख्त अपने बेटे संदीप सिंह उर्फ बॉबी के रूप में की थी।

संदीप ( 31) पत्नी रेनू और दो बच्चों खुशी (5) और हर्षित (2) के साथ पुरानी दिल्ली में रहकर रिलायंस कंपनी में इलेक्ट्रीशियन की नौकरी करता था। नौबस्ता के आशानगर में वह एक प्लाट पर निर्माण करवा रहा था। वहां स्लैब ढलाई का काम होना था। इसके चलते वह सोमवार दोपहर 12:45 बजे दिल्ली से कानपुर के लिए निकला। पिता महेंद्र सिंह के मुताबिक 2:45 बजे ट्रेन में बैठने के बाद बॉबी ने पत्नी को फोन पर जानकारी दी।

4:30 बजे पत्नी को वीडियो कॉल करके गाजियाबाद से आगे निकलने की बात बताई। रात 9:55 बजे संदीप ने सेंट्रल स्टेशन उतरने की जानकारी दी। रात 11:56 बजे हमीरपुर रोड सब्जी मंडी में उतरने और साधन न मिलने पर पैदल अर्रा रोड की ओर जाने की बात कही। मंगलवार को घर न पहुंचने पर परिजन ने तलाश शुरू की।

सुराग न लगने पर बुधवार को गुमशुदगी दर्ज कराने नौबस्ता थाने पहुंचे तो बर्रा में पांडु नदी से युवक का शव मिलने की जानकारी हुई। वह बड़े बेटे कुलदीप सिंह के साथ पहुंचे और फोटो से शव की शिनाख्त की। परिजन 25 हजार की नकदी, चेन, अंगूठी, मोबाइल समेत अन्य सामान गायब होने से लूटपाट के बाद हत्या की आशंका जता रहे थे।

फिल्मी अंदाज में प्रेमिका ने की थी हत्या

एसपी साउथ कानपुर अशोक कुमार वर्मा ने इस सनसनीखेज हत्याकांड का शुक्रवार को खुलासा करते हुए प्रेमिका और उसके नए प्रेमी सहित हत्या में शामिल एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की पूछताछ में प्रेमिका ने बताया कि उसने मृतक संदीप की हरकतों से परेशान होकर हत्या का षड़यत्र रचा था। हरकतों से आजिज होकर अपने नए प्रेमी व उसके साथी के साथ मिलकर उसको बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

बर्रा निवासी प्रेमिका नेहा सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि उसके संदीप के साथ अवैध संबंध थे। उसके संबंध संदीप की शादी से पहले से ही थे। दिल्ली से संदीप अपनी पत्नी को झूठ बोलकर कानपुर आया था। नेहा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि संदीप ने उसका अश्लील फोटो खीच लिया था। जिसको वायरल करने की धमकी देकर संदीप उससे नायजायज संबंध बनाता था।

इस बात से परेशान होकर उसने संदीप की हत्या किये जाने की योजना बनायी। हत्याकाण्ड को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपने नए प्रेमी प्रवीन कुमार श्रीवास्तव के साथ ही उसके साथी देवेन्द्र नागर को शामिल किया। तीनों ने मिलकर बीती 20 मार्च की रात संदीप को मौत के घाट उतारा और फिर कार में उसके शव को डालकर पाण्डु नदी में फेंक दिया था।

नेहा ने पुलिस को बताया कि उसने फोन पर संदीप को बुलाया था, संदीप शराब व खाना लेकर बर्रा स्थित उसके कमरे पर पहुंचा। यहां पहले से ही कमरे की टांड पर प्रवीण और देवेंद्र नागर छिपे हुए थे। शराब और खाने के बाद संदीप ने नेहा के साथ संभोग किया। ये सारा नजारा प्रवीण और देवेंद्र देखते रहे। जैसे ही संदीप नींद के अघोष में गया दोनों ने नीचे आ गए। दोनों ने पहले उसका गला दबाया फिर जब वह तड़पने लगा और विरोध का प्रयास किया तो नेहा ने उसके गले पर पास ही रखे धारदार हसिये से वार कर दिया।

इसके बाद उसने संदीप के सीने पर भी वार किया। जब तीनो को लगा कि अब संदीप की सांसें थम चुकी हैं तो फिर तीनों ने उसको कपड़े पहनाये फिर खून साफ करने के बाद प्रवीण ने रात में ही अपने मालिक की इंडिका विस्टा कार से शव ले जाकर बर्रा स्थित ही पांडु नदी में फेंक दिया था। अगले ही दिन जब सुबह लोग टहलने निकले। तो शव देखकर पुलिस को सूचना दी थी।

पुलिस ने जब लाश को देखा तो युवक की उल्टी अंडर वियर देखकर पुलिस को मामले में आशनाई का शक और उसके चलते ही युवक की हत्या की दिमाग मे लेकर मामले की जांच शुरू की। फिर युवक की शिनाख्त होने के बाद उसके फोन की काल डिटेल से कड़िया जुड़ती चली गयी और राज दर राज सारी परते खुलती चली गयी और पुलिस ने नेहा समेत दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव परिणाम: अरुण जेटली ने दर्ज की जीत

ये भी पढ़ें- बहराइच: दो सड़क हादसों में 2 की मौत 35 घायल

ये भी पढ़ें- बाइक सवार को बचाने के चक्कर में खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: ट्रक-टेम्पो की भीषण टक्कर में 8 लोगों दर्दनाक मौत, 6 घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें