राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ की छात्रा संस्कृति राय की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी राजेश को बीते दिन सीतापुर से गिरफ्तार किया था. इस मामले में आज पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि राजेश के साथ 3 और साथी शामिल थे. जिनकी अभी तलाश जारी हैं. 

पुलिस ने किया खुलासा:

राजधानी लखनऊ में पिछली 22 जून 2018 को बलिया निवासी पॉलीटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय (17) की हत्या कर दी गयी थी. जिसके बाद इस हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस ने जल्द कार्रवाई का दावा किया था। वहीं अब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. बीते दिन पुलिस ने सीतापुर से संस्कृति के हत्या के आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर लिया था.
आज इसी कड़ी में एडीजी ज़ोन लखनऊ राजीव कृष्ण ने पत्रकारों से बात करते हुए संस्कृति की हत्या से जुड़े कई खुलासे किये. इस प्रेस वार्ता के दौरान आईजी सुजीत कुमार पांडेय और एसएसपी कालानिधि नैथानी भी मौजूद हैं.

आरोपी राजेश हुआ सीतापुर से गिरफ्तार:

यूपी पुलिस ने सीतापुर से संस्कृति की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं. इस मामले में पुलिस ने सीतापुर के रामपुर कला के निवासी राजेश को गिरफ्तार किया हैं.

पुलिस ने बताया कि राजेश सहित 4 आरोपियों ने संस्कृति के साथ दुराचार की कोशिश की थी. लखनऊ में रह कर पढ़ाई कर रही संस्कृति हत्या वाले दिन अपने घर बलिया जाने वाली थी.

संस्कृति घर से निकली लेकिन अगले दिन उसकी लाश मिली. इस मामले में पुलिस ने बताया कि सांस्कृति को अकेला पाकर 4 आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. लेकिन असफल रहा. जिसके चलते उन्होंने संस्कृति की हत्या कर दी.

आरोपी के पास से संस्कृति का सामान बरामद:

बता दें कि आरोपी राजेश इससे पहले भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका हैं. बहरहाल पुलिस ने कई दिनों की जांच के बाद राजेश को गिरफ्तार कर लिया हैं और अब उससे पुलिस रिमांड में पूछताछ की जा रही हैं.

जल्द ही संस्कृति की मौत से जुड़ी पूरी गुत्थी पुलिस सुलझा लेगी. वहीं राजेश के अन्य 3 साथियों की तलाश जारी है. पुलिस जल्द इनपर भी शिकंजा कसेगी.

राजेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने संस्कृति का कॉपी, बैग और मोबाइल बारामद किया है. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की शिनाख्त की हैं. बता दें कि पुलिस इस हत्याकांड के बाद से ही इलाके के सभी सीसीटीवी और 100 से ज्यादा फोन नम्बरों को ट्रैक कर रही थी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें