भारत में अखंडता और एकता के अलग जगाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143 जयंती पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैचू ऑफ यूनिटी को देश को समर्पित किया, यूपी के रायबरेली जिले में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन के अवसर पर जिले के कोने कोने में एकता के लिए रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया।

कोने-कोने में हुआ आयोजन :

इस अवसर पर जिले भर में भाजपा नेताओं ने रन फार यूनिटी का आयोजन किया। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई ने शहर के शहीद चौक से रन फार यूनिटी की दौड़ में शिरकत की और शहर के बस स्टॉप पर स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पटेल जी के वयक्तित्व का बखान किया। रन फार यूनिटी में जिले के भाजपा नेताओं ने दौड़ लगाई तो वहीं महाराजगंज में भाजपा विधायक व एमएलसी ने एकता के लिए दौड़ लगाई। डलमऊ विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भरसना में प्रधनाध्यापक बदलू प्रसाद ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सरदार पटेल के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

देश के लिए पटेल जी ने किया सर्वस्व न्यौछावर :

मीडिया से मुखातिब होते हुए राज्य सभा सांसद अशोक बाजपेई ने कहा कि सरदार पटेल ने देश के कई राज्यो का विलय कर अखंड भारत के निर्माण की नींव रखी थी इसलिए आज पूरा देश उनको नमन कर रहा है, सरदार पटेल ने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित ख़बरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें